चरखी दादरी में रजिस्ट्री क्लर्क सरे आम ले रहा था रिश्वत; वीडियो हुआ वायरल, देखें यहाँ से

चरखी दादरी. लघु सचिवालय चरखी दादरी (charkhi dadari) में सहायक सुरेंद्र सिंह (Assistant surendra singh) द्वारा रजिस्ट्री की नकल देने के संबंध में रिश्वत (Bribe) लेने का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हुआ है.

वायरल वीडियो डीसी प्रदीप गोदारा के संज्ञान में आने पर जहां एसडीए को जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया है. वहीं जांच तक सहायक सुरेंद्र सिंह का बाढड़ा तहसील में तबादला कर दिया है. शिकायतकर्ता ने सहायक को तुरंत सस्पेंड करने व एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

बता दें कि लघु सचिवालय में रजिस्ट्री क्लर्क (registry clerk) के पद पर तैनात सहायक सुरेंद्र सिंह द्वारा एक व्यक्ति से रजिस्ट्री नकल की एवज में पैसे लिए जा रहे हैं. पैसे लेने की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

आम आदमी पार्टी के बाढड़ा हल्काध्यक्ष राकेश चांदवास (rakesh chandwas) ने वायरल वीडियो सहित एसपी को शिकायत सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की. जिसकी उन्होंने मुख्य सचिव हरियाणा सरकार (haryana government) व उपायुक्त चरखी दादरी को भी कार्रवाई हेतु भेजी. साथ ही एसपी से एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई.

मामला डीसी प्रदीप गोदारा के संज्ञान में आया तो तुरंत रजिस्ट्री क्लर्क सहायक सुरेंद्र सिंह की वायरल वीडियो मामले में एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह को जांच अधिकारी नियुक्त करते हुए बाढड़ा तहसील में तबादला कर दिया. राकेश चांदवास ने बताया कि लघु सचिवालय में कार्यरत रजिस्ट्री की नकल देने की एवज में सरेआम सहायक सुरेंद्र सिंह द्वारा रिश्वत ली जा रही है. जबकि रजिस्ट्री नकल की कोई नगद फीस नहीं लगती.

चांदवास ने कहा कि उक्त क्लर्क द्वारा अपने पद का दुरुपयोग किया है. इस संबंध में डीसी व एसपी को विडियो सहित शिकायत देते हुए सस्पेंड करने व एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. वहीं एसडीए डा. विरेंद्र सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो संज्ञान में आने के बाद उपायुक्त द्वारा संज्ञान लिया है. इस मामले में डीसी द्वारा पत्र जारी करते हुए उनको जांच अधिकारी बनाया गया है. वे मामले की जांच करेंगे और दोषी होगा तो कड़ी कार्रवाई होगी.

Exit mobile version