भिवानी में भारतीय मजदूर संघ ने जिला उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ का मिला साथ

भिवानी : आज भिवानी में अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ ने भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा. प्रदेश महामंत्री हवा सिंह मैहला भारतीय मजदूर महासंघ हरियाणा की तरफ से मुख्यमंत्रीके नाम ज्ञापन जिला उपायुक्त को सौंपा गया. महासंघ के द्वारा अपनी 30 मांगों को रखते हुए आग्रह किया गया कि श्रमिक और कर्मचारी हित में यथाशीघ्र सरकार द्वारा इन मांगों का समाधान किया जाए.

इस अवसर पर भारतीय मजदूर महासंघ हरियाणा की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि कोरोना महामारी के चलते मजदूर वर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. संगठित और असंगठित क्षेत्र के लाखों श्रमिकों प्रदेश के विभिन्न विभागों एवं संस्थाओं में न्यूनतम में डीसी रेट पर सीधे और अनुबंध आधार पर कार्यरत कर्मचारियों पर इसका बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ा है.

भारतीय मजदूर महासंघ हरियाणा द्वारा आज सौपे गए ज्ञापन में कहा गया कि पिछले 26 मार्च 2021 को भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक हुई थी. मुख्यमंत्री द्वारा 1 महीने तक का समय लेकर सभी मांगों को तुरंत प्रभाव से लागू करने की बात कही थी, जो आज तक लागू नहीं हो पाई. अब संशोधित मांग पत्र भेजते हुए अनुरोध किया गया कि श्रमिक और कर्मचारी हित में सरकार द्वारा इन मांगों का समाधान किया जाए.

Exit mobile version