HSSC कर्मियों को दिए जा रहे लुभावने ‘ऑफर’ और धमकियाँ, 2 संदिग्ध गाड़ियां जब्त, चेयरमैन खदरी और कर्मियों की सुरक्षा बढ़ाई गई

पंचकूला : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की भर्तियों में फर्जीवाड़े पकड़े जाने के बाद नौकरी माफिया के लोग आयोग के कर्मचारियों को मामलों को रफा दफा करने के लिए लाखों रुपये के आफर दे रहे हैं। नहीं मानने पर कर्मचारियों को गोली तक मारने की धमकी भी दी जा रही है।

वहीं, आयोग के चेयरमैन से सेटिंग के लिए भी आयोग में तैनात निजी एजेंसियों से माफिया के लोग संपर्क साध रहे हैं और बड़े आफर दे रहे हैं। मामला पुलिस के आला अधिकारियों के पास पहुंचने के चलते एचएसएससी के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी समेत अन्य कर्मचारियों को घरों और कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने खुद यह खुलासा किया है। चेयरमैन ने बताया कि पुुरुष सिपाही भर्ती में किसी दूसरे के स्थान पर पेपर देने के मामले में पकड़े गए युवक को छोड़ने के लिए माफिया के सदस्य ने सीधे आयोग के कर्मचारी को फोन किया और 4 या 5 लाख रुपये में मामला रफा दफा करने की बात कही। कर्मचारी द्वारा मना करने पर उसे गोली मारने की धमकी तक दी गई।

इतना ही नहीं आयोग में तैनात एक निजी एजेंसी के संचालक के पास भी माफिया सदस्यों ने फोन किया और कहा कि चेयरमैन से मीटिंग कराओ। हमने 150 लोगों को पहले ऐसे ही नौकरी लगवा रखी है, ये सभी बच्चे जरूरतमंद हैं। हमने पैसे कमाए हैं तो कुछ चेयरमैन भी कमा लेंगे।

खदरी ने बताया कि इन दोनों मामलों की जानकारी डीजीपी और एडीजीपी सीआईडी को दे दी है। इसके बाद चेयरमैन और कुछ कर्मचारियों के घरों और कार्यालयों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही जहां पर पुलिस भर्ती के पीएमटी चल रहा है, वहां भी सादी वर्दी में पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

दो संदिग्ध गाड़ियां पकड़ीं, पुलिस को सौंपी

आयोग के कार्यालय के सामने खड़ी दो संदिग्ध गाड़ियां पकड़ी गई हैं। आयोग के कर्मचारियों ने इनकी वीडियोग्राफी भी की है। दोनों गाड़ियों को पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जाता है कि एक गाड़ी चार दिन पहले पकड़ी गई थी और दूसरी गाड़ी मंगलवार को पकड़ी गई। इन गाड़ियों में कैश, कैडिंडेट के रोल नंबर, कई नकली स्टांप और लैपटॉप मिले हैं। यह गाड़ी दूसरे का पेपर देने वाले युवक की निशानदेही पर पकड़ी गई है। प्रांरभिक जांच में सामने आया है कि इन आरोपियों ने दिल्ली पुलिस भर्ती में भी गड़बड़ी की थी।

धमकियों और लालच के मामलों और मोबाइल नंबर सूची तैयार की जा रही है। 21 जनवरी के बाद इसकी लिखित शिकायत पुलिस को दी जाएगी। फिलहाल पुलिस को मौखिक सूचना दे दी है। इसी आधार पर चेयरमैन समेत उन कर्मचारियों के घरों की सुरक्षा बढ़ा दी है, जिनको धमकी मिली है। डीजीपी को पूरे मामले की सूचना दे दी गई है।-भोपाल सिंह खदरी, चेयरमैन, एचएसएससी।

Exit mobile version