हिसार: मालिक को नशीली चाय पिला कर नौकरानी ने किया बेहोश, पहले किया डांस और फिर….

हिसार : हरियाणा के हिसार शहर के पड़ाव चौक के पास रहने वाले एडवोकेट हरिसिंह यादव के घर से नौकरानी ने अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया। मंगलवार शाम करीब चार बजे 15 दिन पहले नौकरी पर रखी नौकरानी ने जूडिशियल की तैयारी कर रहे सुधीर उर्फ सन्नी को नशीली चाय पिलाई। अर्ध बेहोशी की हालत में होने के बाद अलमारी का ताला खोलकर 5.20 लाख रुपये और 25 तोला सोना चोरी कर लिया। अलमारी की चाबी मिलने के बाद आरोपी महिला ने साथियों के साथ डांस भी किया। यह पूरी वारदात घर में लगे सीसीटीवी कैद में कैद हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने नौकरानी समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

एडवोकेट हरिसिंह यादव ने बताया कि करीब बीस साल से बिहार की रहने वाली मीना नौकरानी का काम करती है। हर साल एक महीने के लिए वह अपने गांव जाती है। गांव जाने से पहले मीना ने अपनी जगह तुलसी नाम की महिला को काम पर रखा था। एक फरवरी से तुलसी काम पर आ रही थी। तीन चार दिन से वह 15 साल की बेटी करिश्मा को भी साथ लेकर आ रही थी।

मंगलवार सुबह तुलसी काम पर नहीं आई, शाम करीब चार बजे वह बेटी के साथ आई। उस समय घर पर उनका बेटा सुधीर उर्फ सन्नी था। पांच बजकर बीस मिनट पर सन्नी ने फोन कर तुरंत घर आने की बात कही। जब वह घर पहुंचे तो सन्नी अर्ध बेहोशी की हालत में था।

सन्नी ने दूसरे कमरे की तरफ इशारा किया। जब वह दूसरे कमरे में गए तो अलमारी खुली मिली। बेड का सामान बिखरा पड़ा था। घर से पांच लाख 20 हजार रुपये, 25 तोला सोने के आभूषण व जरूरी कागजात गायब मिले।  

सुधीर ने पूछा-चाय कड़वी कैसे है तो बोली-चायपत्ती खराब है 
सुधीर उर्फ सन्नी का कहना है कि वह अक्सर दिल्ली रहता है। कुछ दिन पहले ही घर आया था। मंगलवार शाम तुलसी कमरे में चाय लेकर आई। चाय पी तो कड़वी लगी। उससे पूछा तो चाय कड़वी क्यों है तो तुलसी ने कहा कि चायपत्ती खराब हो गई है। चाय की एक चुस्की लेने के बाद कप रख दिया। दस मिनट के बाद ऐसा लगा की सिर चकरा रहा है। उसे धीरे-धीरे बेहोशी छाने लगी। मेरी जेब में अलमारी की चाबी थी। करवट लेने की वजह से घर की चाबी जेब से गिर गई। कुछ देर बाद थोड़ा होश आया तो पिता को फोन किया। इसके बाद उसे परिवार के लोग अस्पताल लेकर गए।

योजनाबद्ध तरीके से दिया वारदात को अंजाम
सीसीटीवी फुटेज देखने से लग रहा है, पहले चाय में नशीला पदार्थ पिलाया। करीब 35 मिनट के बाद वह अपने एक साथी को घर के अंदर बुलाती है। जो अपने साथ औजार भी लेकर आता है। उसके बाद युवती एडवोकेट के कमरे के अंदर-बाहर चक्कर लगाती रहती है। चाबी मिलने के बाद पांच मिनट में नकदी और जेवरात चोरी कर लेते है। चोरी की प्लानिंग कई दिनों से चल रही थी। नौकरानी ने अपने आप को नेपाल की रहने वाला बताया था। 

मौके से सीसीटीवी की फुटेज जुटाई गई है, जिसमें दो संदिग्ध दिखाई दिए हैं। नौकरानी सहित दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। हमारी टीम सभी एंगल से जांच कर रही है। – वीरेंद्र, पड़ाव चौकी इंचार्ज, हिसार

Exit mobile version