Rain Chances Haryana: 15 से ज्यादा जिलों में अगले तीन घंटे में झमाझम बारिश, देखें मौसम पूर्वानुमान

कृषि मौसम विज्ञान विभाग, चौधरी चरणसिंह हरियाणा  कृषि विश्वविद्यालय हिसार
Rain Chances Haryana : हकृवि  -भारत मौसम विभाग अल्पअवधि मौसम पूर्वानुमान : 22.01.2022 @सांय 7.00 बजे जारी –-पश्चिमीविक्षोभ के प्रभाव से अगले तीन घण्टों मे करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र, अम्बाला, पंचकूला/चंडीगढ़, यमुनानगर ,  फतेहाबाद, हिसार, जींद, रोहतक, झज्जर, सोनीपत, पानीपत, भिवानी, चरखीदादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम जिलों व आसपास के क्षेत्रों में तेज हवायों व गरजचमक के साथ  हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान उत्तरी हरियाणा के जिलों में कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है।

Haryana Rain and Weather Yellow Alert Updates: हरियाणा में मौसम विभाग के मुताबिक अब एक और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ आ सकता है, जो प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण द्वारा सहायता प्रदान करता है। यह अच्छी तरह से चिह्नित परिसंचरण सीमा पार से पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्र में प्रवाहित होगा। हरियाणा राज्य में पश्विचिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 21 जनवरी रात्रि से 23 जनवरी तक गरज-चमक व हवाओं  के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश तथा 24 जनवरी से मौसम आमतौर पर खुश्क रहने की संभावना |

कृषि मौसम विज्ञान विभाग, चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय  हिसार
@22.01.2022 मौसम पूर्वानुमान: पश्चिमीविक्षोभ के प्रभाव तथा राजस्थान के ऊपर बने एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन से हरियाणा राज्य में कल 21 जनवरी देर रात्रि व आज 22 जनवरी को उत्तरी व पश्चिमी क्षेत्रों में तेज हवायों के साथ कहीं  हल्की व कहीं मध्यम बारिश दर्ज की गई।

इस पाश्चिमीविक्षोभ का प्रभाव कल 23 जनवरी तक बने रहने की संभावना है जिससे   राज्य के उत्तर पाश्चिमी तथा दक्षिण क्षेत्रों में हवायों के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी व हल्की बारिश की संभावना है परन्तु 24 जनवरी को उतरी हरियाणा के कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी व अन्य क्षेत्रों में आंशिक बादलवाई रहने की संभावना है।

25 जनवरी को राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम खुश्क तथा  अलसुबह धुँध छाने तथा 26 जनवरी से हल्की गति से उत्तर पाश्चिमी हवाएँ चलने से रात्रि तापमान में गिरावट संभावित ।
##$$$$$$#/////////#$$$$$$
डॉ मदन खीचड़ विभागाध्यक्ष
कृषि मौसम विज्ञान विभाग, चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार

Exit mobile version