हरियाणा: छुट्टी के दिन भी खुली रहती है SBI की ये ब्रांच, पूरे सर्कल में पहला स्थान, कर्मचारियों की हो रही तारीफ

हिसार: हांसी के गांव मसूदपुर गांव का स्टेट बैंक आफ इंडिया (SBI) की शाखा पब्लिक डीलिंग व एकाउंट ओपन (Public Dealing & Account Opening) में पूरे चंडीगढ़ सर्कल में पहले स्थान पर आई है। चंडीगढ़ सर्कल में चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और जम्मू का क्षेत्र आता है। गांव में 27 अगस्त 2020 को गांव में एसबीआइ की शाखा खुली थी। तब से लेकर अब तक बैंक हजारों एकाउंट बैंक में खोल चुका है। ग्रामीण क्षेत्र में बैंकिंग के प्रति लोग कम जागरूक होते हैं ऐसे में बैंक मैनेजर व कर्मी खुद लोगों के बीच गए और उनको बैंकिंग के बारे में जागरूक किया।

बैंक में ग्राहकों की संख्या बढ़ी

इसी दौरान बात निकलकर सामने आई कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी अधिकतर लोग अवकाश वाले दिन ही फ्री होते हैं और उसी दौरान बैंकों का भी अवकाश होता है ऐसे में ब्रांच मैनेजर सुरभि गर्ग ने अवकाश के दिन भी बैंक खोलकर ग्रामीणों के खाते खुलवाए जिससे बैंक में ग्राहकों की संख्या बढ़ी।

इतना ही नहीं बैंक ने खाता खोलना ही अपना लक्ष्य नहीं रखा। बैंक कर्मचारियों ने बैंक में आने वाले हर गए उपभोक्ता की शिकायत को दूर किया। जिसे फार्म भरना नहीं आता था उनको फार्म भरना सिखाया गया। एक कर्मचारी की स्थायी तौर पर पर पब्लिक डीलिंग में ड्यूटी लगाई। शहरी बैंकों में तो इस तरह की सुविधा है मगर ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह की सुविधा अब तक नहीं थी।

रोजाना औसतन 15 ग्रामीण खुलवाते हैं खाता

मसूदपुर की एसबीआइ ब्रांच में रोजाना औसतन 15 ग्रामीण बैंक खाता खुलवाते हैं। इस ब्रांच में मसूदपुर, खानपुर, सिंधड़, डाटा, महजद और सिंघवा खास के ग्रामीणों के खाते हैं। गांव में ब्रांच मैनेजर सुरभि गर्ग, वरिष्ठ सहायक दीपक कुमार, सहायक प्रवीण कुमार सहित दो सुरक्षा कर्मी हैं।

Exit mobile version