Haryana School Reopen: 5वीं तक के स्कूल खोलने को लेकर कँवर पाल गुर्जर ने दिया बड़ा बयान

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार 15 अगस्त के बाद कक्षा 1 से पांचवीं तक के स्कूल खोलने पर विचार कर रही है. इस संबंध में सरकार ने बाकायदा अधिकारियों से स्कूल खोलने की स्थिति को लेकर रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट आने के बाद ही सरकार प्रदेश में पांचवीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने पर कोई निर्णय लें सकती है.

एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि प्रदेश सरकार 15 अगस्त के बाद पांचवीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने जा रही है. उन्होंने बताया कि हमने पांचवीं कक्षा तक के स्कूल खोलने को लेकर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है.

रिपोर्ट मिलने के बाद स्कूल खोले जाएंगे. शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर हम सतर्क मोड में है. अगर ऐसे हालात पैदा होते है तो बच्चों का स्वास्थ्य प्राथमिकता पर रहेगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल कोरोना से हालात काबू में हैं. अगर कोरोना की संभावित तीसरी लहर से स्थिति नियंत्रण से बाहर होती है तो स्कूलों को बंद कर दिया जाएगा.

निजी स्कूलों की मनमानी पर लगाएंगे अंकुश

शिक्षा मंत्री ने कहा कि निजी स्कूलों की शुल्क संबंधी मनमानी सामने आ रही है. हमारी सरकार नियमों में ऐसा प्रावधान करने जा रही है जिससे कोई भी निजी स्कूल अब 10% से अधिक शुल्क वृद्धि नहीं कर सकता है. पेपर लीक मामले पर बोलते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सरकारी नौकरियों में खर्ची- पर्ची के सिस्टम को खत्म कर दिया तो एक सुनियोजित तरीके से कुछ गैंग द्वारा पेपर लीक करवाया जा रहा है.

हमारी सरकार व्यवस्था बिगाड़ने वाले ऐसे तत्वों पर लगातार कार्यवाही कर रही है. इस मामले में कई लोगों को पुलिस ने धरदबोचा है. भविष्य में हम ऐसी व्यवस्था करने जा रहे हैं कि पेपर लीक होने की गुंजाइश ही ना रहे. विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार सत्र के लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास लोगों को झूठ बोलकर बहकाने के अलावा कोई मुद्दा नहीं है. प्रदेश में गठबंधन सरकार मजबूती से अपना काम कर रही है और प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है.

Exit mobile version