Haryana School Holidays: हरियाणा CM मनोहर लाल की घोषणा, कल इन संस्थानों में रहेगा अवकाश

फतेहाबाद, Haryana School Holidays :- हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्‌टर ने आज स्वतंत्रता दिवस पर फतेहाबाद पुलिस लाइन में तिरंगा फहराया। 20 साल बाद यह दूसरा मौका रहा, जब प्रदेश के किसी CM ने फतेहाबाद में तिरंगा फहराया। 1997 में फतेहाबाद जिला बनने के बाद 2003 में पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने ध्वजारोहण किया था और अब 2023 में CM मनोहर लाल ने ध्वजारोहण किया। (Join WhatsApp Group)

स्वतंत्रता आंदोलन में हरियाणा के योगदान का जिक्र किया

तिरंगा फहराने के बाद CM मनोहर लाल ने कहा कि आज़ादी का पावन पर्व जश्न मनाने जैसा है। आजादी के समय 1947 में देश का विभाजन हुआ, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हमने विभाजन विभीषिका दिवस मनाने का फ़ैसला लिया। मुझे प्रसन्नता इस बात की है कि आज उन्होंने 9वें स्वतंत्रता दिवस का ध्वजारोहण हरियाणा में किया। फतेहाबाद जिले के लोगों का स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान रहा। (Haryana School Holidays)

हिसार में बनेगी म्यूनिसिपल डेवलपमेंट अथॉरिटी

इस दौरान CM ने कहा कि गुरूग्राम और पंचकूला की तरह अब हिसार में भी म्यूनिसिपल डेवलपमेंट अथॉरिटी बनाई जाएगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल हरियाणा के सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अमृतकाल में साढ़े 12 लाख नए राशन कार्ड बनाए। इस अमृतकाल में घर बैठे लोगों को पेंशन मुहैया करवाई। न दफ्तर जाना, न दस्तावेज और न ही दरखास्त। आयुष्मान योजना का विस्तार किया है। विद्यार्थियों को लाखों टैब दिए।

Exit mobile version