Haryana News: हरियाणा के हर जिले में खुलेंगे EPF ऑफिस, मुख्यमंत्री खट्टर का बड़ा ऐलान

चंडीगढ़, Haryana News :- हरियाणा के CM मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में Private Company के कर्मचारियों की सुविधा के लिए कर्मचारी निधि योजना (EPF) के कार्यालय खोलते हुए Online सेवाएं प्रदान की जाएंगी। अब तक गुरुग्राम जिला मुख्यालय पर ही दो Office चल रहे हैं। जिनका विस्तार करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। CM मनोहर लाल ने उद्यम संवाद कार्यक्रम के दौरान उद्यमियों व अधिकारियों से सीधा संवाद किया।

इसका लिया सीएम ने संज्ञान

उद्यम संवाद के दौरान उद्यमियों द्वारा EPF कार्यालय को रेवाड़ी जिला में खुलवाने की मांग पर मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों से मौके पर बातचीत की, जिसमें उनके संज्ञान में लाया गया कि अब तक हरियाणा में केवल गुरुग्राम में ही दो ब्रांच कार्यालय हैं। जिसमें प्रदेश भर के निजी संस्थान के कर्मचारियों का रिकॉर्ड है। करीब 150 कर्मचारी कार्यरत हैं। मुख्यमंत्री ने इस विषय में संज्ञान लेते हुए कहा कि एक योजना बनाई जाएगी कि भविष्य में प्रदेशभर के सभी जिलों में ऑनलाइन सेवा प्रदान करते हुए अनुरूप कर्मचारियों के साथ EPF कार्यालय खुलेंगे।

उद्यमियों ने सीएम से की शिकायत

उद्यम संवाद के दौरान धारूहेड़ा क्षेत्र के उद्यमियों द्वारा मुख्यमंत्री को शजरी निकाय के माध्यम से बिना कूड़ा उठाए गार्बेज टैक्स लिए जाने की जानकारी दी गई। इस पर मुख्यमंत्री ने जिला नगर आयुक्त उदय सिंह को निर्देश दिए कि धारूहेड़ा क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों के प्रवेश द्वार पर निकाय कर्मचारियों द्वारा गार्बेज उठान की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन मशीन इंस्टॉल की जाए, ताकि पता लग पाए कि कूड़ा उठाने के लिए निरन्तर सफाई कर्मचारी पहुंच रहे हैं या नहीं।

Exit mobile version