हरियाणा: ममता हुई शर्मसार, कहर ढाती ठंड में नवजात बच्ची को पॉलीथिन में बांधकर कूड़े के ढेर में फेंका, कुत्तों ने नोचा

पानीपत। हरियाणा में ममता को शर्मसार करने वाली घटना हुई। जन्म के दो घंटे बाद ही एक निर्दयी माँ ने कहर ढाती ठंड में बेटी को पालीथिन में लपेट कर फेंक दिया। बच्ची ने अभी आंख भी नहीं खोली थी कि उसके परिवार ने उसे सड़क पर लावारिस छोड़ दिया। कड़कड़ाती ठंड में शिव नगर में हरे रंग के सूट में पालीथिन में बंद कर फेंक गए। कुत्‍ते नोंचने पहुंचे तो लोगों ने रोने की आवाज सुनी। तभी एक महिला ने दौड़कर उसे उठाकर कुत्‍तों से बचाया। पास ही दुकानदार को सूचित किया। डायल-112 की पुलिस टीम सूचना मिलते ही पहुंच गई। बच्ची को सामान्य अस्पताल में दाखिल कराया। बच्ची स्वस्थ है।

किशनपुरा चौकी प्रभारी परविंद्र ने बताया कि शिव नगर में ट्रैक्टर एजेंसी के पास नांगल खेड़ी गांव की निर्मला, भवन निर्माण में ईंट ढुलाई का काम कर रही थी। निर्मला को सड़क किनारे एक बोरे के पास हरे रंग की सूट व पालीथिन में लिपटी बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी। महिला ने पास के दुकानदार दीपक सिंगला को मामले से अवगत कराया। दीपक ने डायल 112 पर काल की।

पुलिस पीसीआर ने बच्ची को सामान्य अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में दाखिल कराया। वार्ड इंचार्ज डा. निहारिका ने बताया कि बच्ची को जन्म के दो घंटे बाद ही सड़क पर छोड़ा गया था। बच्ची के दोनों पैर पर चार जगह कुत्ते के काटने के निशान हैं। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच करके आरोपित का पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा निजी अस्पतालों का रिकार्ड भी चेक किया जा रहा है। उधर, बाल कल्याण समिति के सदस्य अशोक, मीना कुमारी और शिव सहाय ने सिविल अस्पताल में बच्ची की सुध लेने पहुंचे।

एसएनसीयू वार्ड इंचार्ज डा. निहारिका ने बताया कि बच्ची का बच्ची का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। रिपोर्ट नेगेटिव आई। बच्ची को आक्सीजन लगा दी है। बच्ची के कोविड टेस्ट के लिए आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट तीन बाद आएगी। इंचार्ज एएसआई परविंद्र ने बताया कि बच्ची सड़क किनारे झाड़ियों में लावारिस हालत में मिली थी। बच्ची को एक पॉलीथिन में डालकर सड़क किनारे फेंका गया था। आरोपितों की पहचान के लिए क्षेत्र के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि बच्ची मामले का जल्द खुलासा किया जाएगा।

Exit mobile version