हरियाणा में फिर इंसानियत शर्मसार: तीन दिन बाद फिर मिला एक और नवजात बच्ची का शव, कलयुगी मां फेंक गई खेत में

बहादुरगढ़ : जिस मां ने 9 महीने अपने कोख में रखा, वह न जाने क्यों निर्दयी हो गई है। बहादुरगढ़ में एक कलयुगी मां फिर ममता को कलंकित कर गई। तीन दिन पहले शहर में रेलवे लाइन के किनारे एक नवजात बच्ची को झाड़ियों में पाया गया था, जो मां की ममता ने मिलने कारण भगवान के घर वापस लौट गई थी। लेकिन आज फिर गांव दहकौरा के खेतों में एक नवजात बच्ची का शव खेतों में में पड़ा मिला। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जी हां, एक बार फिर ममता के साथ ही इंसानियत शर्मसार हो गई। एक कलयुगी मां ने फिर से मासूम के दुनिया में कदम रखते हुए उससे जीने का हक छीन लिया। फिर से झकझोर देने वाली यह घटना गांव दहकौरा की है। पुलिस को दिए बयान में नवीन पुत्र जसबीर सिंह निवासी गांव दहकौरा ने बताया कि वह अपने खेत में इंजन की मदद से ईंख की फसल में भरा बारिश का पानी निकाल रहा था। सड़क से करीब 5-7 कदम की दूरी पर ईंख में एक नवजात शिशु कपड़ों में लिपटा नजर आया। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो बच्ची की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू करते हुए अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 318 के तहत अभियोग दर्ज किया है।

खेतों में शिशु मिलने की खबर गांव और आसपास के क्षेत्र में फैल गई। मौके पर भी लोग जुट गए। महिलाओं ने कहा कि जिसने भी नवजात शिशु को खेतों में फैंका है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। बच्चों के लिए तो मां-बाप तड़पते हैं। जांच अधिकारी आजाद सिंह के अनुसार पुलिस ने केस दर्ज करने के साथ ही नवजात शिशु की मां की तलाश शुरू कर दी है।

Exit mobile version