रोहतक में हिंदू संगठनों ने किया चर्च में घुसने का प्रयास, भारी पुलिस बल ने संभाला मोर्चा

रोहतक : हरियाणा के जिला रोहतक में हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों की भीड़ ने एक चर्च में घुसने का प्रयास किया, जिनको रोकने के लिए पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। इन लोगों की भीड़ का कहना था कि चर्च में गरीब लोगों को लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है, इसलिए वे चर्च में हो रही प्रार्थना सभा को रूकवाने के लिए आए हैं। हालांकि पुलिस ने चर्च में धर्मातंरण के आरोपों को नकारा है।

जानकारी के मुताबिक, वीरवार को हिंदू संगठन के कुछ लोग रोहतक शहर की इंद्रा कॉलोनी स्थित एक चर्च में हो रही प्रार्थना सभा को रुकवाने के लिए पहुंच गए। हिंदू संगठनों के विरोध को देखते हुए रोहतक प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया और पुलिस ने बड़ी मुश्किल से स्थिति पर काबू पाया।

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि यहां पर गरीब लोगों को प्रलोभन देकर उनका धर्मांतरण करवाया जा रहा है, इसलिए हरियाणा में भी यूपी की तर्ज पर धर्मातंरण कानून बनाया जाए। वहीं चर्च की तरफ से धर्मातंरण करवाने के आरोप को बेबुनियाद बताया गया। उन्होंने कहा कि यहां पर किसी के साथ कोई भी जबरदस्ती या लोभ से कोई धर्म नहीं बदलवाया जाता। यह चर्च 5-6 साल से चल रही है, इससे पहले तो ऐसा हुआ नहीं है। वहीं प्रशासन ने हिंदू संगठनों के विरोध के चलते चर्च में चल रही धर्म सभा को रुकवा दिया।

इस बारे में जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि धर्मातंरण को लेकर सूचना मिली थी, लेकिन जांच करने के बाद ऐसा कुछ नहीं  मिला। एहतियात के तौर पर पुलिस को तैनात किया गया था ताकि किसी प्रकार का तनाव न हो। उपायुक्त ने बताया कि चर्च में सभा की इजाजत नहीं ली गई थी, इसलिए उनके कार्यक्रम को रोक दिया गया है।

Exit mobile version