हरियाणा: गेस्ट टीचर का प्रदर्शन हो रहा तेज, मांगों को लेकर टंकी पर चढ़ा शिक्षक, फेसबुक पर लाइव होकर रखी अपनी बातें

यमुनानगर : पिछले एक नौ दिनों से हरियाणा के गेस्ट टीचर यमुनानगर में अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। इस धरने के साइड इफेक्ट भी अब सामने आने लगे हैं। धरने में शामिल एक गेस्ट टीचर आज पानी की टंकी पर चढ़ गया। टंकी पर चढ़ा गेस्ट टीचर राजकुमार कालीरमन है, जो कुरुक्षेत्र के लाडवा का रहने वाला है, जिसकी पोस्टिंग पंचकूला के मोरनी में है। टंकी पर चढऩे के बाद राजकुमार ने फेसबुक पर लाइव होकर अपनी बातें सामने रखी।

टंकी पर चढऩे के बाद राजकुमार ने मांगें पूरी करने की बात कही। राजकुमार अतिथि अध्यापक संघ का संरक्षक भी है। बताया गया कि राजकुमार पहले भी करनाल में आमरण अनशन कर चुका है, लेकिन उसकी सुनवाई न पूरी होने से वह परेशान हो गया और टंकी पर चढ़ गया। हरियाणा के गेस्ट टीचर अपनी मांगों को लेकर 25 तारीख से जगाधरी के अग्रसेन चौक पर सड़क पर धरना लगाए बैठे हैं।

हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के महासचिव पारस शर्मा ने बताया कि आज सुबह अतिथि अध्यापक संघ की बैठक थी। उस बैठक में संघ के संरक्षक राजकुमार भी मौजूद थे। उनका कहना था कि वह अगले साल सेवानिवृत्त होने वाले हैं और वह खाली हाथ जाएंगे, उन्हें सरकार से कुछ नहीं मिलने वाला। उनकी मांग भी उठाई जाए, इसी को लेकर संघ में विवाद हुआ और वह वहां से चले गए और बाद में वह आकर पानी की टंकी पर चढ़ गए।

वहीं गेस्ट टीचर राजकुमार के टंकी पर चढऩे की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस प्रशासन व दमकल विभाग भी पहुंच गया। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के निवास के नजदीक धरना प्रदर्शन पर बैठे गेस्ट टीचरों की बात शिक्षा मंत्री से भी हो चुकी है। सरकार बार-बार आश्वासन दे रही है। लेकिन गेस्ट टीचरों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगों को लेकर कोई लिखित पत्र नहीं सौंपती तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

Exit mobile version