हरियाणा के शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान- फिर किए जा सकते हैं स्कूल बंद

चंडीगढ़ : हरियाणा के शिक्षा मंत्री का स्कूलों को लेकर एक बड़ा बयान आया है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुर्जर ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर पर मेरी नजर है. यदि जरूरत पड़ी तो स्कूलों को फिर से बंद किया जा सकता है. गौरतलब है कि हरियाणा में स्कूलों को लंबे समय के बाद खोला गया था. 16 जुलाई से नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को स्कूलों में आने की अनुमति दे दी गई थी. उसके बाद 23 जुलाई से छठी से आठवीं के लिए स्कूलों को खोला जाना है. हालांकि इसके लिए सरकार ने अभिभावकों की सहमति भी मांगी है.


कोरोना की तीसरी लहर से हो सकता है बच्चों को खतरा

पूरे विश्व भर में कोरोना महामारी ने जो तांडव मचाया है उससे सभी वाकिफ हैं. हालांकि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दर में बहुत ज्यादा कमी आ चुकी है. लेकिन भविष्य में कोरोना की तीसरी लहर संभावित है. ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के लिए खतरा हो सकता है. ऐसे में शिक्षा मंत्री का यह बयान उसी से जोड़ कर देखा जा सकता है. उन्होंने कहा कि यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है, तो स्कूलों को बंद करने पर फिर से विचार किया जा सकता है.

हरियाणा में पंचायत चुनाव के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयारी है. कोर्ट से जैसे ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी चुनाव करवा लिया जाएंगे.

Exit mobile version