Haryana : फूटा कोरोना बम, एक ही घर में मिले 7 लोग पॉज़िटिव,स्वास्थ्य विभाग की फूली सांसे

सिरसा : हरियाणा (Haryana) के सिरसा जिले में कोरोना संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए हैं. ये सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं और बताया जा रहा है कि परिवार का एक सदस्य दिल्ली लौट आया है. ये सभी सदस्य एलेनाबाद शहर के वार्ड नंबर 15 के रहने वाले हैं. इनमें चार महिलाएं और तीन युवक शामिल हैं। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मामले मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

इस परिवार के एक सदस्य की ट्रैवल हिस्ट्री राजधानी दिल्ली की थी और जब लक्षण दिखे तो रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद परिवार के अन्य सदस्यों के भी सैंपल लिए गए, तो उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। अब पिछले 2-4 दिनों में इनके संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं.

इस मामले को लेकर सोमवार को सिविल सर्जन डॉ. मनीष बंसल ने अधिकारियों के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा फिर से बढ़ रहा है, इसलिए कोरोना का टीका लगवाएं.

वहीं टीकाकरण अधिकारी डॉ खन्ना ने कहा कि कोरोना संक्रमण की नई लहर को देखते हुए अब लोग कोरोना की वैक्सीन लेने के लिए आगे आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि टीकाकरण उसी तरह काम करता है जैसे हेलमेट चालक के लिए काम करता है।

Exit mobile version