हरियाणा CM का किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान: बोले- किसानों से बातचीत के लिए हम तैयार

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ( Cm Manohar lal ) ने कहा कि किसानों से बातचीत के लिए हम तैयार हैं। बातचीत के माध्यम से ही सारे मसलों का हल निकाला जा सकता है, इसीलिए सभी विषयों को लेकर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहरलाल ने गुरुवार को करनाल में पत्रकारों के सवालों के जवाब में यह बात कही।

सीएम ने कहा कि किसानों को बातचीत के लिए निमंत्रण भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम किसान प्रतिनिधियों से बातचीत के लिए तैयार हैं और जब दोनों पक्षों की आमने-सामने बैठकर बातचीत होगी, तो सभी विषयों पर चर्चा की जाएगी। इसमें विचार मंथन के बादही मामला का निपटारा होगा।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि किसानों की मांगे मान ली गई हैं। तीनों कृषि कानून वापस हो गए हैं, इसीलिए किसान आंदोलन समाप्ति का एलान कर दें। सीएम ने यह भी कहा कि किसानों पर दर्ज केस को रद् करने की मांग की जा रही है। बातचीत के दौरान इस पर भी चर्चा की जाएगी, जिसके बाद में ही कोई फैसला हो पाएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी आशा जजताई है कि मामला काफी हद तक निराकरण की तरफ बढ़ रहा है। किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए लोगों की याद में स्मारक के साथ साथ में परिजनों को मुआवजा सहित अन्य कईं विषयों को लेकर भी चर्चा विस्तार करेंगे।

Exit mobile version