मुख्यमंत्री खट्टर की हुई अमित शाह से मुलाकात जल्द बॉर्डर खुलने की जताई उम्मीद

नई दिल्ली : हरियाणा (Haryana) के सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने आज अपने दिल्ली (Delhi) दौरे के दौरान केन्द्रीय गृहमंत्री (Central Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच किसान आंदोलन (Farmers protest) समेत दिल्ली के बार्डर (Delhi border) खुलवाने को लेकर भी चर्चा हुई. मुख्यमंत्री (CM) ने उम्मीद जताई कि जल्द ही इस मामले का समाधान (solution) निकालने की संभावना है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीडिया (media) से बातचीत करते हुए कहा कि आज अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात हुई है. हमने उन्हें सिघुं (Sindhu) और टीकरी बार्डर (Tikri border) खुलवाने को लेकर कोर्ट (court) में चल रही कार्रवाई से अवगत कराया है. मैंने उन्हें प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर चल रहे किसान आंदोलन (farmers protest) के बारे में भी जानकारी (information) दी है. मुझे उम्मीद है कि जल्द ही बार्डर (border) खोल दिए जाएंगे.

सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने बताया कि सिघुं बार्डर (Sindhu Border) के आसपास से लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल (Delegation) ने बार्डर (border) के रास्ते खुलवाने की मांग को लेकर मुलाकात की थी. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में भी यह मामला विचाराधीन है. अब किसानों (farmers) को भी इस मामले में पार्टी (party) बनाया गया है और कोर्ट (court) में जबाब दाखिल करने को कहा गया है.

सिघुं बार्डर (Sindhu Border) के आसपास जो वैकल्पिक रास्ते थे उनकी बरसात (rain) और अत्यधिक दबाव की वजह से हालत (condition) खराब हो चुकी है. संबंधित विभाग (department) को इन रास्तों को ठीक करने के निर्देश (order) दिए गए हैं. गृह सचिव (Home secretary) के नेतृत्व में कमेटी की बैठक में किसान (Farmers) शामिल नहीं हुएं थे. अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने किसान संगठनों (Farmers Union) को भी पक्ष बनाया है . जाहिर है कि अगर किसान (farmers) आएंगे तो कुछ समाधान (solution) निकलने की संभावना है.

Exit mobile version