हरियाणा सरकार ने जिला खेल अधिकारियों से छीने Gradation Certificate जारी करने के अधिकार

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने खेल अधिकारियो से Gradation Certificate जारी करने का अधिकार छीन लिया है. यह फैसला सरकार ने 2018-2021 तक के समय काल में जारी किये गये 5700 ग्रेडेशन सर्टिफिकेट जिसमे से 2500 गलत तरीके से जारी किये गये थे, के सामने आने के बाद आनन-फानन में यह फैसला लिया. सरकार के इस फैसले के बाद अब कोई भी खेल अधिकारी Gradation Certificate जारी नहीं कर सकता.

कई बार की जा चुकी है शिकायत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ सालो में हुए Gradation Certificate में किये गये घपलो के कारण यह फैसला लिया गया है. कई खिलाडी भी Gradation Certificate में हो रहे भेदभाव और भाईचारे की शिकायत कर चुके हैं. इस पर सरकार ने सख्त फैसला लिया और खेल निदेशक पंकज नैन ने सरकारी पत्र लिखकर सभी खेल अधिकारियो को इसकी जानकारी दे दी.

जानकारों के बनते थे Gradation Certificate

आपको बता दें कि खेलो में भेदभाव बहुत समय से चला आ रहा था. खेल अधिकारी पैसे लेकर अपनी जानकारी के लोगो को ग्रेडेशन सर्टिफिकेट दे दिया करते थे, परन्तु अब सरकार ने यह काम अपने हाथो में ले लिया है. इसलिए अब खेलो में हो रहे भेदभाव भी कम हो जायेंगे और साथ ही सरकार सभी जानकारी और सभी जायज कागजात से ही अब ग्रेडेशन सर्टिफिकेट जारी करेंगी, जो न्यायपूर्ण भी होगा और बिना किसी प्रकार के भेदभाव के होगा.

Exit mobile version