Rain Chances Today : अगले 24 घंटों में हरियाणा के इन जिलों में होगी बारिश, देखें जिलों के नाम

चंडीगढ़ : Rain Chances Today : हरियाणा में 6 दिसंबर तक मौसम में बड़े बदलाव का पूर्वानुमान जताया गया है. मौसम विभाग (weather department) ने बताया कि आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh) में उठे चक्रवाती तूफान (Cyclonic storm) से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग द्वारा 6 दिसंबर तक हिमाचल के पहाड़ी इलाकों (hilly areas) में बर्फबारी के साथ बारिश का अलर्ट (rain alert) जारी किया गया है.

इन जिलों में होगी बारिश

इसका असर हरियाणा के मैदानी इलाकों (plains) में भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में हरियाणा के कुछ जिलों में हल्की बारिश (light rain) का पूर्वानुमान जताया है. फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल, झज्जर, भिवानी और हिसार में शाम तक 5 एमएम बारिश की उम्मीद है. ऐसे में बारिश होने से ठंड और बढ़ेंगी लेकिन लोगों को स्मॉग से राहत मिलेगी.

बता दें कि पिछले दो दिन से मैदानी इलाकों में छाए स्मॉग के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि शुक्रवार को कुछ जगहों पर हल्की बुंदाबांदी का असर भी दिखा और सूर्यदेव के दर्शन भी हुएं.

मैदानी इलाकों में सूखी ठंड और आसमान में छाया स्मॉग लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है. इससे खांसी और जुकाम के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. बड़े बुजुर्ग और बच्चे इससे खासतौर पर प्रभावित हो रहें हैं. स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने बताया कि बारिश के बाद ही इस समस्या से निजात मिल सकती है. बारिश होने से जहां स्मॉग खत्म होगा वहीं मौसमी बीमारियां भी खत्म हो जाएंगी.
Exit mobile version