किसानों ने PM को भेजा टूटा दीया, टूटी गुल्लक, फटा कुर्ता व नरकंकाल

फतेहाबाद : बढ़ती महंगाई और गेहूं की बिजाई के लिए DAP खाद नहीं मिलने से नाराज फतेहाबाद जिले के किसानों ने बुधवार को दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री PM नरेंद्र मोदी को टूटा हुआ खाली दीया भेजा। टोहाना इलाके के किसानों ने तहसीलदार की मार्फत प्रधानमंत्री को टूटी हुई खाली गुल्लक, फटा हुआ कुर्ता, फटी हुई जेब और एक नरकंकाल भी भेजा।

टोहाना में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते किसान। - Dainik Bhaskar

जिला प्रशासन को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपने पहुंचे किसानों ने कहा कि बढ़ती महंगाई के कारण आम आदमी का जीना दूभर हो चुका है। गरीब और आम लोगों की जेब फट गई है। मजदूर, छोटा व्यापारी और संगठित-असंगठित क्षेत्र के कर्मचारी महंगाई से त्रस्त हैं।

सरकार ने चीजों के दाम बेतहाशा बढ़ाकर आम जनता के शरीर से सारा खून चूस लिया है। अब केवल हड्डियों का पिंजर बचा है। महंगाई के कारण आम आदमी की दिवाली फीकी है। उनके पास दिवाली पर दीयों में डालने के लिए तेल तक नहीं है क्योंकि सरसों के तेल के दाम बेतहाशा बढ़ चुके हैं। सरसों का एक लीटर तेल ढाई सौ रुपए में मिल रहा है।

DAP खाद न मिलने से गेहूं की बिजाई प्रभावित

राम सिंह नामक किसान ने कहा कि इस समय गेहूं की बिजाई का सीजन चल रहा है मगर किसानों को न तो यूरिया खाद मिल रही है और न DAP खाद। किसान अपनी फसल की बिजाई तक नहीं कर पा रहे। मांग-पत्र में किसानों ने पीएम से महंगाई पर कंट्रोल करने, पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम घटाकर आम जनता को राहत देने की मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को DAP खाद की कालाबाजारी बंद करवाकर किसानों को तुरंत खाद उपलब्ध करवानी चाहिए ताकि वह गेहूं की फसल की बिजाई कर सकें।

Exit mobile version