बिजली निगम की बड़ी कार्यवाही: 2 दिनाें में 756 उपभाेक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे, लोग परेशान

पानीपत : बिजली निगम खुद लापरवाह है और उपभाेक्ताओं काे डिफाॅल्टर बनाकर कार्रवाई कर रहा है। इन उपभाेक्ताओं के घर बिल पहुंचाए बिना ही कनेक्शन काट दिए गए हैं। अब परेशान उपभोक्ता अपने बिजली पाने और जमा कराने के लिए कार्यालयाें में धक्के खाते फिर रहे हैं। अधिकारियों ने 2 दिनाें में 756 उपभाेक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिए हैं।

 

पानीपत. गाेहाना राेड पावर हाउस में गलत बिलाें काे ठीक कराने वालाें की लगी भीड़।

इनमें से 3 ऐसे उपभाेक्ताओं के उदाहरण दे रहे हैं, जाे बिजली निगम की लापरवाही के कारण परेशानी झेल रहे हैं। वहीं, बिजली कार्यालय पहुंच रहे उपभोक्ताओं का कहना है कि उन्हें समय पर बिजली बिल भी नहीं दिए जा रहे हैं। कार्यालय आकर बिल निकलवाते हैं ताे बिना ब्याज जमा कराने की अंतिम तारीख भी निकल चुकी है।

इन 3 उदाहरणों से समझें उपभाेक्ताओं की परेशानी…..

अप्रैल के बाद बिल अपडेट नहीं किया, कनेक्शन काटा
हमारे घर दो बिजली मीटर लगे हुए हैं। एक का बिल ताे ऑनलाइन निकल जाता है, लेकिन दूसरे का बिल निकल ही नहीं रहा है। अप्रैल के बाद यह बिल अपडेट ही नहीं हुआ। दूसरे मीटर का बिल ताे घर भी नहीं पहुंचा व ऑनलाइन भी नहीं दिखा रहा है। स्मार्ट मीटर लगने के कारण कार्यालय से ही हमारा कनेक्शन जरूर काट दिया गया है। -साेनू, माॅडल टाउन।

डेढ़ साल बिल नहीं दिया, अब काट दिया कनेक्शन
हमारे घर का बिल अनुमानित 300 से 400 अाता था। एक डेढ़ साल से बिल नहीं मिल रहा हैं। अब बिल दिए बिना कनेक्शन ही काट दिया है। कार्यालय में पहुंच बिल निकलवाया ताे 74 हजार रुपए बकाया मिले। पुराने बिलाें की औसत भी देखें ताे हमारे ऊपर 5 हजार रुपए से ज्यादा बकाया नहीं बनता। मीटर भी उखाड़ लिया है। – संजीव, दत्ता काॅलाेनी।

2 माह से बिल नहीं मिल रहा, अब घर की बिजली काट दी
हमारे घर पर जब से बिजली कनेक्शन लगा है, तभी से ही हमेशा समय पर बिल जमा करवाते आए हैं। 2 माह से बिल ही नहीं मिला ताे क्या जमा करवाते। शुक्रवार दोपहर बाहर घर की बिजली ही कट गई। पहले साेचा काेई फॉल्ट आया हाेगा। आसपास पता किया ताे हमारी ही बिजली बंद थी। बिजली कार्यालय में शिकायत की ताे पता चला कि बिल जमा नहीं हाेने के कारण कनेक्शन काट दिया गया है। -रणधीर, देसराज काॅलाेनी।

ऑनलाइन या कार्यालय से बिल लेकर जमा कराएं राशि
उपभाेक्ताओं काे कई बार बिल नहीं मिल पाते, क्याेंकि जिस समय हमारे कर्मचारी माैके पर जाते हैं, उन्हें काेई नहीं मिलता। जब भी बिल नहीं मिले ताे उपभोक्ता ऑनलाइन बिल निकलवा लें। ऑनलाइन न मिले ताे कार्यालय में आकर प्राप्त कर लें। बिलाें की गलतियां ठीक करने के लिए स्पेशल निर्देश दिए गए हैं। डिफाल्टर उपभाेक्ताओं के कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं। उपभाेक्ताओं से अपील है कि समय पर बिल जमा करवाएं, ताकि कनेक्शन न कटे। – एसएस ढुल, एसई, बिजली निगम, पानीपत।

 

Exit mobile version