आदेशों के बावजूद इस जिले के निजी स्‍कूल और अकेडमी में लग रही थी कक्षाएं, सख्‍ती के बाद घोषित की छुट्टियां

हिसार: कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद सरकार ने शिक्षण संस्थानों को आफलाइन कक्षाएं लगाने की गाइड लाइन जारी की थी। लेकिन गाइडलाइन के बावजूद जिले के कई निजी स्कूलों ने आफलाइन कक्षाएं लगाना जारी रखा। इस बारे में जिला शिक्षा विभाग को सूचना मिली तो तुरंत स्कूलों को बंद करने के सख्त आदेश दिए। जिसके बाद सभी स्कूलों ने बुधवार से 12 जनवरी तक छुट्टियां कर दी है, जबकि इससे पहले उन्होंने विद्यार्थियों को कक्षाएं लगाने के लिए बुलाया था।

लेकिन जैसे ही शिक्षा विभाग से आदेश मिले तो बच्चों की छुट्टियां कर दी गई। सरकार ने इससे पहले विश्वविद्यालयों सहित अन्य शिक्षण संस्थानों में आफलाइन कक्षाएं बंद करने के आदेश जारी कर दिए थे। वहीं गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय ने तो आफलाइन कक्षाएं बंद करने के सरकार से आदेश जारी होते ही तूरंत आफलाइन कक्षाएं बंद करवा दी थी और हास्टल भी खाली करवा दिए थे। गौरतलब है कि हिसार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है, मंगलवार को भी जिले में कोरोना के 13 मामले मिले थे, स्वास्थ्य अधिकारियों का मानना है कि यह कोरोना की तीसरी लहर हैं।

जिसमें कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जाएंगे। प्रदेश में सोमवार को गुरुग्राम में एक ही दिन में 460 केस मिले थे, वहीं मंगलवार को भी 600 से अधिक मामले मिले। आसपास राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामलों का असर हिसार पर भी पड़ने लगा है, यहां धीरे-धीरे कोरोना के मामले बढ़ रहे है। इससे पहले सरकार से किसी तरह की स्पष्ट गाइडलाइन नहीं आई थी।

गौरतलब है कि मार्च 2020 में पहली बार देश में कोरोना के कारण लाकडाउन लगा था, उस दौरान पहली बार स्कूल, कालेज सहित सभी शिक्षण संस्थान और अन्य कामकाज बंद हुए थे। देश में ऐसी स्थिति पहली बार देखने को मिली थी कि किसी बीमारी के चलते संपूर्ण लाकडाउन लगा हो, वहीं इसके बाद दूसरी लहर और अब कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों की पढ़ाई लगातार प्रभावित हो रही है।

Exit mobile version