हरियाणा में स्कूलों में सामूहिक अवकाश पर अध्यापक, गैर हाजिर टीचर्स के लिए विभाग का सर्कुलर जारी

फतेहाबाद : हरियाणा के सरकारी स्कूलों में रेशनालाइजेशन और ट्रांसफर ड्राइव में विसंगितयों के खिलाफ प्रदेश सरकार और प्रदेश की टीचर्स एसोसिएशन आमने-सामने आ गई हैं। इसी के चलते सोमवार को प्रदेशभर के अध्यापक चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए पहुुंच रहे हैं। अकेले फतेहाबाद से तकरीबन दो सौ से अधिक अध्यापक चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं और जो लोग चंडीगढ़ नहीं जा सके हैं, वो यूनियन के आह्वान पर सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं।

शिक्षा सदन के बाहर बैठक कर मुख्यमंत्री निवास घेरने का है कार्यक्रम

इसके चलते प्रदेशभर के स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था गड़बड़ा गई है। दूसरी ओर जिला स्तर पर शिक्षा अधिकारी सभी स्कूलों में उपस्थिति की रिपोर्ट मंगवाकर प्रदेश सरकार को भेज रहे हैं ताकि चंडीगढ़ प्रदर्शन में शामिल रहे अध्यापकों की सूची बनवाई जा सके। प्रदेश सरकार को पहले ही चंडीगढ़ में प्रदर्शन में भारी भीड़ उमडऩे की भनक लग गई थी जिसके चलते शिक्षा विभाग की ओर से रविवार रात एक सर्कुलर जारी कर दिया गया था जिसमें प्रदेश के सभी अध्यापकों को सोमवार को स्कूल में उपस्थित रहना अनिवार्य कर दिया गया था, अन्यथा उन्हें सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई थी।

सोशल मीडिया के जरिये चंडीगढ़ पहुंचने का किया गया आह्वान 

लेकिन सरकार का सर्कुलर जारी होते ही प्रदेशभर में अध्यापक संघ और जोश में आ गया है और रातोंरात सोशल मीडिया पर मैसेज के जरिये चंडीगढ़ पहुंचने का आह्वान किया गया। जिसके फलस्वरूप सोमवार सुबह प्रदेशभर से हजारों की तादाद में अध्यापक आज चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं। मास्टर वर्ग एसोसिएशन  के राज्य सचिव रामकुमार,राज्य उपप्रधान रामेश्वर मताना,जिला प्रधान राकेश रेलहन,महासचिव सुरेश कंबोज,वंदना शर्मा, कोषाध्यक्ष हरि सिंह व प्रेस सचिव सीताराम चौहान की अगुवाई में दो सौ के करीब अध्यापक फतेहाबाद से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए हैं।

Exit mobile version