10 लाख में किया ALM पेपर पास कराने का सौदा: कई एडमिट कार्ड बरामद

हिसार : हरियाणा के बिजली निगमों में असिस्टेंट लाइनमैन (ALM) की भर्ती परीक्षा से पहले ही चार मुन्नाभाई हिसार सीआईए ने दबोच लिए। चारों के पास भर्ती के एडमिट कार्ड, लैपटॉप और तीन लाख की नकदी बरामद हुई। आरोपी नकली आधार कार्ड तैयार कर साजिश को अंजाम दे रहे थे।

पुलिस के

अनुसार इससे पहले ये डी ग्रुप और कांस्टेबल भर्ती में भी फर्जीवाड़ा कर चुके हैं। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गांव बिठमड़ा वासी रामफल, जगदीश, राजेश व नहला वासी कुलदीप के रूप में हुई है। आरोपियों ने 10 लाख में पेपर पास करवाने की डील की थी और तीन लाख रुपए लेते पकड़े गए।

सीआईए प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन कुमार ने बताया कि बिठमड़ा वासी रामफल, जगदीश, राजेश और नहला वासी कुलदीप व उनके अन्य साथी मिलकर गिरोह बना रखा है। ये लोग HSSC की ओर से आयोजित भर्तियों में फ्रॉड करते थे। रामफल, जगदीश, राजेश, कुलदीप असल परीक्षार्थी के साथ सेटिंग करके उससे मिलते जुलते चेहरे का व्यक्ति या उसके स्थान पर परीक्षा मे बैठने वाले फर्जी परीक्षार्थी की आपस में फार्म फोटो एडिट कर असल परिक्षार्थियों के स्थान पर कोई दूसरा फर्जी परीक्षार्थी बैठा देते।

इसके बाद HSSC के आनलाइन/आफ लाइन पेपर को पास कराते हैं। इसके बदले असल परीक्षार्थी से भारी भरकम रकम वसूलते हैं। पूर्व में हुई कांस्टेबल व डी ग्रुप की परीक्षाओं में भी ये ऐसा करके काफी फ्रॉड कर चुके हैं। पेपर पास करवाने की एवज मे डी ग्रुप के पांच लाख रुपये, ALM के सात लाख रुपये व सिपाही के दस से पंद्रह लाख रुपये प्रति परीक्षार्थी लेते हैं।

बरामद तीन लाख रुपए के बारे में मदनपुरा वासी रामनिवास ने बताया कि उसने अपने भतीजे रमेश कुमार की ALM की परीक्षा पास करवाने के लिए तीन लाख रुपये देने के लिये बिठमड़ा वासी रामफल के पास आया था। चारों के पास से एक लैपटॉप व HSSC द्वारा जारी रोल नम्बर की फोटो कॉपी व दो व्यक्तियों के आधार कार्ड मिले हैं। पुलिस ने गिरफ्तार चारों आरोपियों के खिलाफ थाना उकलाना में IPC की धारा 420, 419, 120बी के तहत केस दर्ज किया है।

 

खबरें और भी हैं…
Exit mobile version