कोरोना: तीसरी लहर की दस्तक? बेंगलोर मे 300 बच्चे हुए पॉजिटिव , हरियाणा और हिमाचल प्रदेश मे भी बढे मामले

नई दिल्ली : भारत देश मे जहाँ एक तरफ कोरोना से बचाव के लिए लगाई गई पाबंदियों को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है. वही दूसरी तरफ नये मामलो की बढ़ती संख्या चिंता बढ़ा रही है. सबसे बड़ी बात यह है कि स्कूल खुल चुके हैं और इसके कारण स्कूल के बच्चों पर भी खतरा मंडरा रहा है. भारत मे अभी कोरोना की दूसरी लहर का असर पूरी तरह ख़तम भी नहीं हुआ था कि अब दूसरी के बाद तीसरी लहर आ गई और इसका सबसे बुरा प्रभाव स्कूल और कॉलेज जाने वाले बच्चों पर हो रहा है.

बंगलुरु के बच्चों पर कोरोना का कहर

कोरोना वायरस के मामले कम होते ही कई इलाको में स्कूल खोल दिए गए. ऐसा ही कर्नाटक के बंगलुरु मे भी किया गया था. परन्तु इससे अब जो परिणाम निकलकर आ रहे हैं, वो डरा देने वाले हैं. वहाँ लगभग 6 दिनों मे 300 से अधिक बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. बंगलुरु शहर का यह आंकड़ा अब तक राज्य मे सबसे तेज बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. बंगलुरु प्रशासन द्वारा बताये गए आंकड़े के अनुसार 1 से 9 वर्ष के 127 और 10 से 19 वर्ष के 174 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बंगलुरु का यह आंकड़ा 5 अगस्त से 10 अगस्त के बीच का है. बंगलुरु की हालात से यह साफ साफ पता चल रहा है कि स्कूल खुल जाने की वजह से कोरोना का खतरा बढ़ गया है.

हरियाणा में भी बढ़ रहे हैं आंकडे

दूसरे राज्य मे भी स्कूल खोले जाने का असर दिख रहा है जो कि सिर्फ बंगलुरु में ही नहीं, बल्कि हर जगह देखा जा सकता है जैसे हिमाचल प्रदेश. यहाँ 62 से अधिक बच्चे अब तक कोरोना की चपेट मे आ चुके हैं, पंजाब मे 27 बच्चे अब तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और हरियाणा में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं.

स्कूलों मे कोरोना के मामले बढ़ता देख सरकार फिर से सकते में आई और हिमाचल प्रदेश मे 22 अगस्त तक के लिए स्कूल बंद कर दिए गये हैं. पजाब ने भी स्कूलों मे सावधानी बरतने के नियमों को कड़ाई से पालन करने की तैयारी कर ली है. हरियाणा में तो स्कूल जुलाई से ही खुल चुके थे और अब हरियाणा मे भी बढ़ते हुए मामलो को देखा जा सकता है.

Exit mobile version