15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्री, पहले करना होगा ये काम-मंत्री विज ने दी जानकारी

चंडीगढ़ : हरियाणा में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के लिए बिना कोरोना रोधी टीका लगवाए स्कूलों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि जब भी स्कूल दौबारा खुलेंगे तब उन्हीं बच्चों को स्कूल में प्रवेश की अनुमति होगी जिन्होंने वैक्सीन लगवाई होगी। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया है कि सभी अपने बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगवाएं और कोरोना से बचाव को सुनिश्चित करें।

26 जनवरी तक बंद हैं स्कूल

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया हुआ है। शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने इसकी घोषणा की थी। छुट्टियों के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई जारी है। स्कूल-कॉलेज आगामी परीक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए पढ़ाई कराएंगे। शिक्षा मंत्री ने कहा था कि बच्चों को फिलहाल स्कूल बुलाकर कोई जोखिम नहीं उठा सकते। मार्च महीने में परीक्षाएं होनी हैं। इस बार आठवीं की बोर्ड परीक्षा होगी, उसे देखते हुए शिक्षक पूरी तन्मयता के साथ ऑनलाइन पढ़ाई करवाएं और बच्चों का मूल्यांकन भी करें। कोरोना के मामले और बढ़ने पर छुट्टियां आगे बढ़ाई जा सकती हैं।

Unvaccinated children in the 15 to 18 age group will not be allowed to enter schools: Haryana minister Anil Vij pic.twitter.com/oUE8dtFiuU

— ANI (@ANI) January 15, 2022

Exit mobile version