Subsidy : एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी मिल रही है या नहीं घर बैठे ऐसे करें चेक

नई दिल्ली : अगर आप भी एलपीजी सिलेंडर (LGP Cylinder) खरीदते हैं और सरकार (government) की तरफ से आपको कोई सब्सिडी (subsidy) नहीं मिलती तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. आपको सब्सिडी (subsidy) मिल रही है या नहीं.  इसकी आपको जांच पड़ताल करनी चाहिए. बता दें कि लगातार एलपीजी सिलेंडर (lpg cylinder) महंगे होते जा रहे हैं. ऐसे में सब्सिडी (subsidy) की वजह से सिलेंडर (cylinder) की महंगाई से आम लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिल जाती है.

अगर आपको सब्सिडी (subsidy) नहीं मिल रही, तो इसकी वजह यह हो सकती है कि आप इस दायरे में न आते हो. बता दे कि अगर आपको मालूम नहीं है कि एलपीजी सिलेंडर (lpg cylinder) की सब्सिडी (subsidy) आपके अकाउंट में आ रही है या नहीं. तो हम आपको आज इस खबर में इसे पता करने का तरीका बताएंगे. इसके लिए आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है. घर बैठे ही ऑनलाइन (online) तरीके से आप इसका पता कर सकते हैं.

जानिए आपके खाते में सब्सिडी के पैसे आते हैं या नहीं Know The Process To Check Subsidy

कई लोगों को सरकार एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी नहीं देती, बता दें कि इसकी वजह हो सकती है कि आपका आधार लिंक नहीं है. वहीं जिन लोगों की सालाना आय ₹10 लाख या इससे ज्यादा है तो उन्हें भी सरकार सब्सिडी के दायरे से बाहर रखती है. अगर आपकी कमाई 10 लाख से ज्यादा है तो आप वैसे ही इस सब्सिडी के हकदार नहीं है.

Exit mobile version