हरियाणा में भी जल्द शुरू किया जाएगा दोबारा जनगणना का कार्य; दुष्यंत चौटाला ने दी जानकारी

चंडीगढ़ : हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि एक जनवरी 2022 से नए सिरे से राज्य में भी जनगणना का कार्य शुरू हो जाएगा जिसमें 10 हजार से अधिक आबादी वाले गांवों में महाग्राम योजना के तहत सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाए जाएंगे। इसके अलावा, 8 से 10 हजार तक की आबादी वाले गांवों में दूसरी एफएसटीपी की सुविधा को अपग्रेड किया जाएगा, 5 से 8 हजार तक की आबादी वाले गांवों को भी पोंड अथोरिटी एक नई योजना के साथ टेकअप करेगी।

दुष्यंत चौटाला आज विधानसभा सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब बोल रहे थे। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि पोंड अथोरिटी को भी गांवों में तालाबों के पानी की सफाई के लिए आदेश दिए गए हैं, एचआरडीएफ से भी स्पेशल बजट डायवर्ट किया जा रहा है। तालाबों की सफाई व सौंदर्यीकरण का कार्य भी किया जाएगा।

एक अन्य सदस्य के सवाल पर डिप्टी सीएम ने बताया कि डबवाली से पानीपत तक एक्सप्रेस-वे बनाया जाएगा। इसके लिए केंद्र ने 80 लाख रुपए की डीपीआर तैयार करने दी मंजूरी दे दी है। यह एक्सप्रेस-वे ईस्ट और वेस्ट हरियाणा को जोड़ेगा। उन्होंने बताया कि इस एक्सप्रेस-वे का कनेक्शन 7 नेशनल हाईवे से भी होगा।

Exit mobile version