RTI में फूटा भांडा : कोरोना में ड्राइविंग स्कूल बंद, ई-दिशा बंद फिर भी धड़ल्ले से बने लाइसेंस-आरोप

भिवानी : RTI से मांगी जानकारी से जो खुलासा हुआ है उसके अनुसार भिवानी एसडीएम कार्यालय में बिना किसी जांच-पड़ताल के अनेक लोगो क़ो गलत तरीके से ड्राइविंग लाइसेंस दिया है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब स्वास्थ्य और शिक्षा के प्रदेश अध्यक्ष बृजपाल सिंह परमार ने भिवानी के एसडीएम कार्यालय से 2005 के जन सूचना अधिकार के तहत जानकारी मांगी.

जब एसडीएम कार्यालय के द्वारा जनवरी से मई तक की चालक लाइसेंस की जानकारी दी गयी तब उसे ध्यान से देखने पर यह बात सामने आई कि मई में जब कोरोना महामारी के कारण सबसे अधिक लोगो की मौत हुई थी ठीक उसी समय लगभग 77 लोगो क़ो चालक लाइसेंस जारी किया गया. पर इस समय ड्राइविंग स्कूल, ई-दिशा केंद्र में काम-काज बंद था तो बिना किसी टेस्ट और जांच के यह लाइसेंस कैसे जारी किये गये यह एक बड़ा सवाल बन गया है.

18 जून क़ो बृजपाल सिंह परमार ने जब रिपोर्ट में दी गयी 5 आपत्तिजनक बिंदुओं के बारे में एसडीएम कार्यालय और आरटीआई से जवाब माँगा कि आखिर बिना किसी ड्राइविंग स्कूल के खुले, बिना किसी ऑनलाइन टेस्ट के यह चालक लाइसेंस कैसे जारी किये गये.एसडीएम कार्यालय के अनुसार लॉकडाउन में कार्यालय में केवल पिछले कामों क़ो किया गया. कोई भी नया आवेदन नहीं लिया गया था. तो यह ड्राइविंग लाइसेंस कैसे जारी किये गये यह अभी भी एक बड़ा सवाल है.

Exit mobile version