Bank Holidays अगस्त में 15 दिन बैंक रहेंगे बंद, जल्दी निपटा लें काम, देखें छुट्टियों की लिस्ट

नई दिल्ली : Bank Holidays अगस्त के महीने में सात दिनों तक शनिवार और रविवार की छुट्टियां रहेगी. यानि महीने की शुरुआत ही रविवार के साथ हुई है. इसके बाद रविवार की छुट्टियां 8 अगस्त, 15 अगस्त, 22 अगस्त और 29 अगस्‍त को पड़ेंगी. अब बारी दूसरे और चौथे शनिवार की, 14 अगस्त और 28 अगस्‍त को दूसरा और चौथा शनिवार पड़ेगा.

अगस्त में कब बैंक रहेंगे बंद

इसके बाद इंफाल में 13 अगस्त को पैट्रियट डे पर बैंक बंद (Bank Holidays) रहेंगे. पारसी नववर्ष पर 16 अगस्‍त को बेलापुर, मुंबई और नागपुर में बैंकों में छुट्टी रहेगी. 19 अगस्त को मुहर्रम की वजह से बैंकों में कामकाज नहीं होगा.

अगस्त में कहां बंद रहेंगे बैंक

ओणम की वजह से 20 अगस्त को बेंगलुरु, चेन्‍नई, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद Bank Holidays रहेंगे. 21 अगस्त को थिरुवोणम और 23 अगस्‍त को श्री नारायणा गुरु जयंती के मौके पर कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंकों में अवकाश होगा.
30 अगस्त को कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के मौके पर बैंकों में कामकाज नहीं होगा. इस दिन अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्‍नई, देहरादून, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे. हैदराबाद में कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी 31 अगस्त को मनाई जाएगी.

Bank Holidays : अगस्त 2021 में बैंकों के छुट्टियों की लिस्ट

1 अगस्त- रविवार
8 अगस्त- रविवार
13 अगस्त- पैट्रियट टे- इंफाल में बैंक बंद
14 अगस्त- महीने का दूसरा शनिवार
15 अगस्त- रविवार
16 अगस्त- पारसी नववर्ष (शहंशाही)- बेलापुर, मुंबई और नागपुर में बैंक बंद
19 अगस्त- मुहर्रम (अशूरा)- अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पटना, रायपुर, रांची और श्रीनगर में बैंक बंद
20 अगस्त- मुहर्रम/फर्स्ट ओणम- बेंगलूरु, चेन्नई, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद
21 अगस्त- थिरुवोणम- कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद
22 अगस्त- रविवार
23 अगस्त- श्री नारायणा गुरु जयंती- कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद
28 अगस्त- महीने का चौथा शनिवार
29 अगस्त- रविवार
30 अगस्त- जन्माष्टमी/कृष्ण जयंती- अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला और श्रीनगर में बैंक बंद
31 अगस्त- श्री कृष्ण अष्टमी- हैदराबाद में बैंक बंद

Exit mobile version