HSSC : ये हरियाणा पुलिस भर्ती है या गौशाला की? कॉन्स्टेबल परीक्षा में अभ्यर्थियों से पूछे गए गाय-भैंसों से जुड़े 7 सवाल, लोगों ने उड़ाया मजाक

नारनौल : HSSC : 7 और 8 अगस्त को जिले मे पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया गया, जिसमें पेपर लीक होने के बाद 8 अगस्त को होने वाली परीक्षा रद्द करने के साथ ही 7 अगस्त को लिए गये परीक्षाओं को कैंसिल करने का फैसला सुनाया गया.

परन्तु परीक्षा देकर आये युवा परीक्षा मे पूछे गये प्रश्नों के पैटर्न पर प्रशासन का मज़ाक बना रहे हैं. परीक्षा मे लगभग 7 से 8 प्रश्न पशुओं पर पूछे गये थे. युवाओ का कहना है ऐसा लग रहा था मानो पेपर कोंस्टेबल की भर्ती का नहीं पशु चिकित्सक की भर्ती का हो.

परीक्षा मे गाय के ब्यांत की उम्र, गाय की नस्ल, सांड की छंटनी का तरीका, दूध में वसा की मात्रा, पशु को खाने में क्या दिया जाए, सांड की नाक में कड़ा कब डाला जाए, दूध दुहने का सर्वोत्तम तरीका पर सवाल पूछा गया जो विषय से बाहर था.

आपको बता दें कि पिछले वर्ष ही यह सुनुश्चित किया गया था कि परीक्षा मे केवल विषय से जुड़े सवाल ही पूछे जायेंगे. पर इसके बाद ही हुए इस परीक्षा मे ऐसे सवाल पूछे गये जिसका विषय से कोई नाता नहीं था.

ज्ञात रहे कि हरियाणा पुलिस जीडी भर्ती के लिए सात व आठ अगस्त को एग्जाम आयोजित किया गया था. सात अगस्त को प्रदेश के अलग-अलग जिलों से पेपर लीक होने के बाद आठ अगस्त को होने वाला एग्जाम रद्द कर दिया गया है. वहीं सात अगस्त को मॉर्निंग व इवनिंग सेशन में हुआ एग्जाम केंसिल कर दिया गया है.

Exit mobile version