साउथ हरियाणा इकोनॉमिक रेल कॉरिडोर के सर्वे कराने को मंजूरी, इन जिलों को होगा भविष्य में फायदा

रोहतक :  लोकसभा वासियों के लिए नव वर्ष पर सांसद डॉ अरविंद शर्मा के प्रयास से रेल मंत्रालय द्वारा बड़ी सौगात दी जाएगी। सांसद ने रेल मंत्रालय द्वारा साउथ हरियाणा इकोनॉमिक रेल कॉरिडोर के सर्वे मंजूरी मिली है और उत्तर पश्चिम रेलवे की मंजूरी मिलते ही रेलवे बोर्ड से लेडार सर्वे का बजट सेंक्शन करवाया जाएगा।

सांसद ने रेल मंत्री से मुलाकात कर रेलवे से जुडे़ कई प्रस्ताव उनके समक्ष रखें, उनपर रेल मंत्री ने सहमति जताई है और आश्वासन दिया है कि इन पर गंभीरता से विचार किया जाएगा और जल्द ही अमलीजामा पहना दिया जाएगा। सांसद ने बताया कि हरियाणा रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंटकॉरपोरेशन द्वारा यह सर्वे की मंजूरी दी गई है।

सांसद शर्मा ने रेल मंत्री वैष्णव से मुलाकात की और रोहतक, झज्जर और कोसली के दैनिक रेल यात्री संघ द्वारा निरंतर की जा रही रेल संबंधी मांगों रखा गया। सांसद ने बताया कि दक्षिणी हरियाणा इकोनामिक रेल कॉरिडोर फरुखनगर से लोहारू, दादरी तोए, झज्जर, चरखी दादरी होते हुए निर्माण की मांग को रखा जिसके तहत झज्जर जिले में दादरीतोए, झज्जर, ग्वालिसन, चुछकवास, मतनहैल स्टेशन प्रस्तावित है।

जिससे के हरियाणा दिल्ली राजस्थान पंजाब साथ ही साथ गुजरात की पांच प्रमुख बंदरगाह हैं जिनमें शामिल कांडला, मांडवी, मुंद्रा, नवलखी और जखाऊ को जोड़ा जा सकेगा। सीधे जुड़ जाएंगे इसके बनने से बहादुरगढ़ और सोनीपत भी आर्बिटल रेल कॉरिडोर के रास्ते आसौदा, बादली, बाडसा फरुखनगर होते हुए झज्जर से सीधे जुड़ जाएंगे। इसका सीधा फायदा झज्जर, फरुखनगर, गुरुग्राम, मानेसर, रोहतक खरखोदा के औद्योगिक संस्थानों को मिलेगा।

Exit mobile version