अंबाला: मोहित राणा हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नाेई व काला जठेड़ी गैंग के सदस्य ने ली जिम्मेदारी, फेसबुक पर पोस्ट में लिखी ये बात

अंबाला : गुरुवार को अंबाला कैंट के सरसेहड़ी मोड़ पर पंजाब नंबर की काले रंग की वरना कार में सवार दो युवकों पर अंधाधुंध फायरिंग की गई थी। बीच सड़क पर हुई फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई थी जबकि दूसरा बुरी तरह जख्मी है। इसका चंडीगढ़ पीजीआई में इलाज चज रहा है।

शुक्रवार को पोस्टमार्टम के दौरान खुलासा हुआ है कि दिल में गोली घुसने के कारण मोहित की मौत हुई है। पोस्टमार्टम में यह भी पता चला कि सरेआम कत्ल किए गए मोहित राणा को बदमाशों ने 20 गोलियां मारी। छाती व जबड़े से भी चार गोलियां जब्त की गई। चिकित्सकों की मानें तो राणा के शव पर गोलियों के 39 सुराख मिले हैं। चार गोलियां तो उसकी छाती को चीरकर बाहर निकल गई। कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को मोहित के शव का पोस्टमार्टम हुआ।

दो चिकित्सकों डॉ मनीष व डॉक्टर जितेंद्र के पैनल ने यह कार्रवाई की। इसके बाद राणा का उसके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया। लॉरेंस बिश्नाेई व काला जठेड़ी गैंग के सदस्य बताए जा रहे गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पर पोस्ट कर मोहित की हत्या की जिम्मेदारी ली है। उधर हमले में बुरी तरह जख्मी हुए सहयोगी विशाल की हालत खराब बताई जा रही है। उसे भी पांच गोलियां लगने की बात कही गई है। ऑप्रेशन के जरिए ही पीजीआई में उसे लगी गोलियां निकाली जाएंगी।

भूप्पी राणा गैंग से दोस्ती में गई जान

भूप्पी राणा गैंग से दोस्ती की वजह से मोहित राणा को अपनी जान गंवानी पड़ी। लॉरेंस बिश्नाेई व काला जठेड़ी गैंग से जुड़े गोल्डी बराड़ ने पोस्ट कर कहा कि मोहित राणा को उसने व काला राणा से मिलकर मौत के घाट उतरवाया है। यह उनके विरोधी गैंग को सपोर्ट कर रहा था। साथ ही एक केस में मुख्य गवाह भी था। मोहित को चार दिन बाद ही उसे अमेरिका की फ्लाइड पकड़नी थी। इससे पहले ही उसका कत्ल हो गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसे 15 गोलियां लगने की बात कही जा रही है। फिलहाल शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है। उधर पुलिस फरार बदमाशों की धरपकड़ के लिए लगातार रेड करने की बात कह रही है। अभी तक कोई भी हत्थे नहीं चढ़ा है।

परिवार ने नहीं दी किसी के खिलाफ स्टेटमेंट

अंबाला की सीमा से सटे पंजाब के रजापुर गांव के रहने वाले मोहित राणा की हत्या के बाद परिवार की ओर से किसी के खिलाफ कोई स्टेटमेंट नहीं दी गई। एफआईआर में बड़े भाई सुभाष ने भी किसी बदमाश का जिक्र अपने बयान में नहीं किया है। पुलिस ने अभी अनजान बदमाशों के खिलाफ ही केस दर्ज किया है। इस बात का जरुर पता चला है कि मोहित राणा के संबंध भूप्पी राणा गैंग से थे। कुछ समय पहले बराड़ा में भूप्पी गैंग के सदस्य मुश्ताक की हत्या के मामले में मोहित मुख्य गवाह था। जिम्मेदारी लेने वाले गोल्डी बराड़ ने सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट में इस बात का जिक्र किया है। साथ ही दूसरे गवाहों को भी चेतावनी दी है।

20-25 गोलियां लगने का किया जिक्र

सुभाष ने पुलिस को दी शिकायत में यह बात कही है कि रंजिश को लेकर ही उसके भाई का कत्ल किया गया है। उसे 20-25 गोलियां मारी गई हैं। कई गोलियों के निशान उसके पेट व छाती पर मिले हैं। इसके अलावा टांगों व दूसरी जगह भी गोलियां लगने की बात कही जा रही है। सुभाष ने बताया कि उसके भाई मोहित राणा का अमेरिका का वीजा लगा हुआ था। पूरा परिवार उसे अमेरिका भेजने की तैयारियां कर रहा था। मगर इससे पहले ही बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी।

छावनी में तब्दील हो गया अस्पताल

मोहित राणा के शव का पोस्टमार्टम शुक्रवार को नागरिक अस्पताल में हुआ। इससे पहले यहां भारी संख्या में राणा के रिश्ते नातेदार जमा हो गए। अप्रिय घटना से निपटने के लिए यहां पुलिस की ओर से पहले ही कड़े बंदोबस्त किए गए थे। पूरा अस्पताल ही छावनी में तब्दील हो गया। संदिग्ध लोगों को अस्पताल में घुसने नहीं दिया गया। इसके बाद परिजन शव को गांव ले गए। पैतृक गांव में ही उसका संस्कार किया गया है। एसएचओ महेशनगर सुरेश कुमार ने बताया कि अभी मामले की जांच चल रही है। जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।

Exit mobile version