अंबाला में महर्षि मार्कंडेश्वर विश्वविद्यालय के पास मिले जिंदा हैंड ग्रेनेड, पूरे एरिया को किया गया अलर्ट

अंबाला : महर्षि मार्कंडेश्वर विश्वविद्यालय सद्धोपुर के सामने खाली मैदान से रविवार को तीन जिंदा हैंड ग्रेनेड पाए गए। इस सूचना के बाद पुलिस ने पूरे एरिया को अलर्ट कर दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते ए एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा खुद मौके पर पहुंचे। शुरूआती जांच में यह पता चल गया कि मिले हैंड ग्रेनेट जिंदा है। इसी आधार पर उन्हें डिफ्यूज करने की कार्रवाई हुई। बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। इसके बाद बम डिफ्यूज करने की कार्रवाई हुई।

पुलिस ने पूरे एरिया की घेरेबंदी कर यहां आने जाने वालों पर पूरी तरह से रोक लगा दी। अप्रिय घटना के संदेह की वजह से यह निर्णय लिया गया। एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि बेहद सतर्कता से तीनों हैंड ग्रेनेड को डिफ्यूज कर दिया गया है।

अब यहां कोई खतरे वाली बात नहीं है। इसके अलावा पुलिस को आसपास के पूरे एरिया में तलाशी अभियान चलाने के आदेश दिए गए हैं ताकि कहीं और ऐसी विस्फोटक सामग्री न छुपा रखी हो। बमों को डिफ्यूज करने के बाद अब बलदेव नगर पुलिस ने अनजान लोगों के खिलाफ एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

एसपी ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि ऐसी किसी भी लावारिस वस्तु को हाथ न लगाएं। यह बम हो सकता है। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें ताकि किसी भी प्रकार अप्रिय घटना को रोका जा सके।

Exit mobile version