बिना वैक्सीनेशन नहीं दिया जाएगा कॉलेज में प्रवेश- महाराजा नीमपाल राजकीय महाविद्यालय ने की गाइडलाइन जारी

भिवानी : महाराजा नीमपाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिवानी के एडमिशन नोडल ऑफिसर रणधीर सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि बिना टीकाकरण प्रमाण पत्र के कॉलेज में प्रवेश किसी भी विद्यार्थी को नहीं करने दिया जाएगा इसके अलावा कोरोना की गाइडलाइन का पालन भी करना होगा.

इस संबंध में उच्चतर शिक्षा निदेशालय द्वारा कॉलेज और विश्वविद्यालय प्रशासन को भी आदेश जारी कर दिए जा चुके हैं. जिसके अनुसार विद्यार्थियों को कॉलेज और विश्वविद्यालय में जाकर अपने पाठ्यक्रम, प्रैक्टिकल वर्क आदि के बारे में किसी प्रकार के शंका, समस्या के समाधान के लिए संबंधित शिक्षक से विचार विमर्श करने की अनुमति प्रदान की गई है. इस दौरान विद्यार्थी को कोरोना संबंधित विशेष गाइडलाइन का पालन करना होगा.

नहीं लगेगी अभी कक्षाएं

गाइडलाइन के अनुसार विद्यार्थियों को निर्देश दिए गए हैं कि बिना वजह कॉलेज में ना आए. कॉलेज में आने से पहले विद्यार्थी को संबंधित कार्य के बारे में जानकारी ले लेनी चाहिए. बेवजह कॉलेज में या विश्वविद्यालय में घूमने वाले विद्यार्थियों का प्रवेश वर्जित रहेगा. फिलहाल कॉलेजों में कक्षाएं नहीं लगाई जाएंगी. सिर्फ विद्यार्थी अपने संदेशों को हल करने के लिए संबंधित शिक्षकों से विचार विमर्श करने के लिए आ सकते हैं.

प्रयोगशाला और कक्षा में करवाया गया सैनिटाइजर का छिड़काव

कॉलेज प्रशासन द्वारा को ध्यान में रखते हुए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है हर कक्षा प्रयोगशाला ऑफिस तथा कॉलेज परिसर में सेनेटरी सरकार छिड़काव करवा दिया गया है, ताकि किसी भी तरीके से विद्यार्थी या स्टाफ कोरोना संक्रमित न हो पाए. बिना आवश्यक कार्य पार्क में बैठने की अनुमति नहीं होगी. हर विद्यार्थी की थर्मल ट्रेनिंग की जाएगी उसके बाद ही कॉलेज में प्रवेश करने दिया जाएगा. मास्क का प्रयोग अनिवार्य रहेगा. कॉलेज प्रशासन द्वारा दूरदराज के क्षेत्रों से आने वाले विद्यार्थियों को सलाह दी गई है कि वे कॉलेज आने से परहेज करें और ऑनलाइन कक्षाएं ही लगाएं फिलहाल कॉलेज प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन अपने हॉस्टल नहीं खोल सकते. जैसे ही कोरोना के मामले कम होंगे यह सुविधा बाद में शुरू की जाएगी. स्टॉप करो ना संक्रमित है उन्हें कॉलेज आने की अनुमति नहीं है.

Exit mobile version