चाइनीज डोर से हादसा: डोर ने गर्दन को चीरा, स्थिति को गंभीर देखते हुए पीजीआई किया रेफर, पहले भी हुए हैं दो हादसे

कैथल : हरियाणा के जिला कैथल में पतंग से बंधी चाइनीज डोर की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक की स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने पीजीआई रेफर किया। सुबह करीब 9 बजे 35 वर्षीय चीका निवासी एक युवक कैथल रेलवे ओवरब्रिज को पार कर रहा था। इस दौरान उसकी गर्दन में टूटे हुए पतंग की चाइनीज डोर उलझ गई। जब तक वह खुद को संभाल पाता, तब तक डोर ने गर्दन को काफी अधिक चीर दिया था। आने-जाने वाले लोगों ने युवक को उठाकर नजदीकी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां पर उसकी हालत को गंभीर देखते हुए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया।

चाइनीज डोर से हुआ हादसा। - Dainik Bhaskar

 

चाइनीज डोर प्रयोग न करने की अपील
समाजसेवी राजू लोहार ने कहा कि तीज के त्यौहार पर अकसर शहर के युवा पतंग उड़ाते हैं। पतंग उड़ाने के लिए चाइनीज डोर का प्रयोग करते हैं। जो टूटने के बाद ऐसे हादसों को अंजाम देते हैं। उनकी संस्था ने पहले भी चाइनीज डोर प्रयोग ना करने का अभियान चलाया था। वह दोबारा से शहर के लोगों को अपील कर रहे हैं कि पतंग उड़ाने के लिए चाइनीज डोर का प्रयोग ना करें, ताकि किसी की जान ना जाए। दुकानदारों से भी चाइनीज डोर ना बेचने की अपील की है।

पिछले माह भी हुए थे हादसे
शहरवासियों ने बताया कि पिछले महीने में चाइनीज डोर से कई हादसे हुए थे। इसमें दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए थे। लघु सचिवालय के सामने स्कूटी पर जाते समय 14 वर्षीय सुमित और उसका चेचरा भाई मोहित को चोटें आई थी। इसके बावजूद भी चाइनीज डोर का प्रयोग बंद नहीं हो रहा है।

 

Source link

Exit mobile version