फतेहाबाद में बाइक पर जा रहे युवक बने मुर्गा, पुलिस ने कैद की तस्वीरें, देखें

फतेहाबाद : फतेहाबाद के रतिया बस स्टैंड (ratia bus stand) पर एक बाइक (bike) पर तफरी मार रहे 6 युवकों को दुर्गा शक्ति टीम (durga shakti team) ने पकड़ लिया और उनको मुर्गा बनाकर माफी मंगवाई। हालांकि युवकों द्वारा माफी मांगे जाने पर पुलिस (police) ने उनको छोड़ दिया गया। युवकों के मुर्गा बनने की वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर भी काफी वायरल हो रही है। वीडियो (video) में साफ दिखाई दे रहा है कि एक ही बाइक पर 6 युवक खतरनाक तरीके से सफर कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रतिया बस स्टैंड पर सुबह व दोपहर को अनेक छात्राएं (girl students) स्कूल जाने व घर आने के लिए एकत्रित होती हैं। ऐसे में बस स्टैंड (bus stand) पर अनेक युवक भी आते हैं और छेड़छाड़ की घटनाएं होती हैं। इस मामले में बस स्टैंड इंचार्ज हरबंस सिंह (bus stand incharge harbans singh) ने रतिया थाना प्रभारी को शिकायत देकर ऐसे युवकों पर कार्रवाई की मांग की थी। बस स्टैंड इंचार्ज की शिकायत (complaint) के बाद बस स्टैंड पर रतिया थाना प्रभारी ने सुबह 8 से 10 व दोपहर 12 से 3 बजे तक यहां पर दुर्गा शक्ति की गाड़ी को नियुक्त किया है।

इस दौरान जब एक ही बाइक पर जान को खतरे में डालकर बस स्टैंड पहुंचे 6 युवक आए तो दुर्गा शक्ति के कर्मचारियों ने उनको पकड़ लिया। पुलिस ने सरेराह इन युवकों को नैतिक सजा (moral punishment) दी। पुलिस ने बस स्टैंड परिसर में सभी 6 युवकों को मुर्गा बनाया। वहीं पुलिस ने इन युवकों को भविष्य में ऐसी गलती दोबारा न दोहराने की हिदायत भी दी।

दुर्गा शक्ति वाहन इंचार्ज रामेश्वर (rameshwar) ने बताया कि यह युवक जान जोखिम में डालकर बाइक पर सवार थे। यह युवक खुद की मुर्गा बनकर अपनी गलती मानते रहे। नैतिकता के आधार पर उनको सजा दी गई है। उनकी ड्यूटी यहां पर महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा के लिए है और इसके लिए ही वह यहां पर ड्यूटी दे रहे हैं। इन युवकों ने अपनी गलती मानते हुए स्वयं की मुर्गा बनकर गलती मानी। इसके बाद उनको चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

Exit mobile version