रक्षा बंधन के त्यौहार पर महिलाओं से किराया लेना पड़ा भारी, 7 बसें इंपाउंड

रोहतक : रक्षाबंधन के त्यौहार पर सरकार द्वारा महिलाओं को विशेष तोहफा दिया गया था जिसके अनुसार 2 दिन के लिए हरियाणा की बसों में महिलाओं से बस यात्रा की टिकट नहीं ली जानी थी लेकिन फिर भी कई बस संचालकों ने इन नियमों को नहीं माना और महिलाओं से बस किराया वसूला जिसके कारण विभाग द्वारा ऐसी बसों को इंपाउंड कर दिया गया है.

फ्री बस सेवा करने के दाैरान बस में चढ़ने के लिए लगी हुई यात्रियाें की भीड़ काे सेल्फी लेकर फाेन में कैद करती हुई महिला। - Dainik Bhaskar

इस बारे में बताते हुए कार्यवाहक यातायात प्रबंधक जयवीर हुड्डा ने बताया कि जिन बस संचालकों ने गाइडलाइन के अनुसार गाड़ियां नहीं चलाई तथा महिलाओं द्वारा महिलाओं से किराया लिया। ऐसी शिकायत मिलने पर 7 बसों को इंपाउंड कर दिया गया है।

रोडवेज आरटीए की जॉइंट टीम ने 6 घंटे में जांची 16 बसें

रोडवेज में आरटीआई की जॉइंट टीम द्वारा दोपहर 12:00 से शाम 6:00 बजे तक बस स्टैंड के प्रवेश द्वार से आने वाली हरियाणा परिवहन सरकारी सहकारी समिति की बसों में जांच की। इस दौरान बस में बैठे यात्रियों से किराया लिए जाने संबंधित पूछताछ की गई। बस में सवार यात्रियों ने 7 बसों में महिलाओं से किराया लिए जाने तथा अभद्रता के जाने की शिकायत मिली। ऐसे में इन 7 बसों को इंपाउंड कर वर्कशॉप में खड़ा कर दिया गया और महिला यात्रियों को किराया वापस करवाया गया। जैसे ही जॉइंट टीम की कार्रवाई की भनक मिली तो बस के चालको ने यात्रियों को बाहर से ही उतार दिया और वहां से निकल गए।

आज रात 12 बजे तक ही महिलाओं को मिलेगी फ्री बस परिवहन सुविधा
कार्यवाहक यातायात प्रबंधक जयवीर हुड्‌डा ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार रविवार रात 12 बजे तक महिला यात्रियों के लिए फ्री बस परिवहन सुविधा उपलब्ध रहेगी। सुबह 4 बजे से ही बसों काे बूथ पर लगा दिया जाएगा। लंबे रूट पर जाने वाली बसों की संख्या घटा दी जाएगी। ताकि प्रदेश के जिलों को परिवहन व्यवस्था बनी रहे और महिला यात्रियों को बस परिवहन सुविधा पाने में परेशानी का सामना न करना पड़े। शनिवार को चंडीगढ़, जयपुर, कोटा, यूपी के शहर, हरिद्वार सहित अन्य राज्यों के लिए बसों का संचालन किया गया।

 

Exit mobile version