हरियाणा सरकार ने प्रदेशवासियों के लिए की अहम घोषणा, आधिकारिक पत्र हुआ जारी, जानें

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश वासियों के लिए एक घोषणा की गई है। हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के पर्व को देखते हुए महिलाओं और 15 साल के बच्चों को गत वर्षो की तरह इस वर्ष भी मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देने का निर्णय लिया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस आशय के एक प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि इन आदेशों के तहत 21 अगस्त दोपहर 12:00 बजे से लेकर 22 अगस्त शाम तक महिलाओं के लिए बसों में किराया माफ रहेगा। लेकिन इस दौरान फेस मास्क लगाना आवश्यक होगा तथा कोरोना के नियमों का पालन भी करना होगा।

मूलचंद शर्मा ने बताया कि पिछले कई सालों से रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों को बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की जाती रही है। लेकिन पिछले साल कोरोना महामारी के कारण यह अनुमति नहीं दी गई थी। इस समय क्योंकि कोरोना के मामले काफी कम हो चुके हैं, इसलिए सरकार द्वारा इस सुविधा का लाभ प्रदेशवासियों को पहुंचाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान 50% क्षमता के साथ ही बसें चलाई जाएंगी और सुरक्षा के उपयुक्त कदम भी उठाए जाएंगे.

Exit mobile version