हरियाणा में मिले 232 आर्टिलरी बम शेल, पूरा एरिया किया सील, इलाके में मचा हड़कंप

अंबाला : हरियाणा के अंबाला जिले में शहजादपुर कस्बे के गांव मंगलौर में बेगना नदी के पास जंगल से पुलिस ने 232 आर्टिलरी सैल जब्त किए गए हैं। बम मिलने की सूचना के तुरंत बाद पूरे एरिया को पुलिस ने सील कर दिया था। इसके बाद बम डिस्पोजल दस्ते ने सैल की जांच की। जांच के बाद अब इन्हें सेना के हवाले करने की कार्रवाई चल रही है। उधर शहजादपुर पुलिस ने मामले में एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत अनजान आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि शुक्रवार को थाना शहजादपुर क्षेत्र में बम मिलने की सूचना मिली थी। पता चला था कि बेगना नदी के जंगल में भारी मात्रा में पुराने बम कट्टों में रखे हुए हैं। सूचना पर तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए गए। पूरे एरिया को सील कर दिया गया। किसी को भी जंगल में आने जाने नहीं दिया गया। जांच के लिए बम डिस्पोजल दस्ते को मौके पर रवाना किया गया।

पूरी तैयारी के साथ हुई जांच

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे बम डिस्पोजल दस्ते ने जंगल में पड़े कट्टों की जांच की। जांच के दौरान ही दस्ते को 232 आर्टिलरी सैल जब्त किए गए। बरामदगी के बाद सभी सैल की गहनता से जांच की गई। अब इन सैल को भारतीय सेना के अधिकारियों को सौपे जाने की कार्रवाई चल रही है।

जंगल में कैसे पहुंचे, चल रही है जांच

एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि भारी मात्रा में ये सैल जंगल तक कैसे पहुंचे इसकी जांच चल रही है। जांच के दौरान ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। इसके लिए आसपास के ग्रामीणों से भी पूछताछ की जाएगी। उन्होंने बताया कि मामले को लेकर पुलिस ने एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत एक केस दर्ज किया गया है। मामले में अगर किसी की संलप्तिता पाई गई तो उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी। जब्त किए गए बम सैल पुराने बताए जा रहे हैं। इस गंभीर मामले पर अब पुलिस भी गंभीरता से जांच कर रही है। एसपी ने कहा कि मामले में अगर दोषी पाए जाने वाले आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version