हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं,12वीं के रिजल्ट को लेकर नई घोषणा, कंवर पाल गुज्जर ने किया बदलाव

चंडीगढ़ : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं के बच्चों को प्रमोट कर दिया गया था. 12वीं के विद्यार्थियों की परीक्षाओं को स्थगित किया गया था. लेकिन बाद में परिस्थितियों को देखते हुए 12वीं की परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया था.

ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि दसवीं की परीक्षा का रिजल्ट 15 जून को जारी कर दिया जाएगा तथा 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट 25 जून को घोषित कर दिया जाएगा. लेकिन अब इसे लेकर शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर का एक बड़ा बयान सामने आया है जिसके तहत दसवीं की परीक्षाओं के नतीजे 11 जून को घोषित कर दिए जाएंगे. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दसवीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद जल्द ही 12वीं का रिजल्ट भी घोषित कर दिए जाएगा .

गौरतलब है कि प्रदेश में दाखिला प्रक्रिया भी धीमी चल रही है क्योंकि 12वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद ही कॉलेजों में यू जी के एडमिशन के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू हो पाएगी. फिलहाल रिजल्ट के अटक जाने से यह प्रक्रिया भी रुक चुकी है. पिछला सेशन भी कोरोना संक्रमण के चलते देरी से शुरू हो पाया था. ऐसे में यदि बोर्ड अब भी रिजल्ट जारी कर देता है, तो इस सत्र की पढ़ाई सुचारू रूप से शुरू करवाई जा सकेगी.

Exit mobile version