स्कूल खोले जाने की मांग को लेकर एकजुट हुए स्कूल संचालक, कहा – बच्चे हो रहे मानसिक रूप से कमजोर

पानीपत: हरियाणा में स्कूल संचालकों ने स्कूल खोलने की मांग को लेकर एकजुटता दिखाई है. काफी लंबे समय से स्कूल बंद चले आ रहे हैं. ऐसे में अब धीरे-धीरे अभिभावक और स्कूल संचालक स्कूल खोलने के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं. ऐसी एक मांग लेकर पानीपत के प्राइवेट स्कूल संघ के बैनर तले प्राइवेट स्कूल संचालकों ने लघु सचिवालय पहुंचकर सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा.

प्राइवेट स्कूल संचालकों ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार अन्य व्यापारिक गतिविधियां, बाजार दुकान आदि खुल चुके हैं-उसी प्रकार स्कूलों को भी खोला जाए. लघु सचिवालय इकट्ठे हुए प्राइवेट स्कूल संचालकों ने सरकार से मांग की कि स्कूलों को खोला जाए. उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूलों में अभी तक कोई कोरोना का केस नहीं मिला है. कई महीनों से स्कूल बंद हैं, जिस कारण स्कूल संचालक परेशान हैं. उन्होंने कहा कि आर्थिक समस्या से जूझने के कारण वह अपने शिक्षकों को वेतन नहीं दे पा रहे हैं, जबकि सरकारी स्कूल के अध्यापकों को नियमित रूप से प्रतिमाह वेतन मिल रहा है. प्राइवेट स्कूलों के पास पहले से ही बहुत ज्यादा समस्याएं हैं. इनका समाधान सिर्फ सरकार के पास है.

प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों को भी दिया जाए वेतन 

लॉकडाउन के कारण स्कूलों के बंद होने के बावजूद सरकारी शिक्षकों को सरकार वेतन दे रही है, तो प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों को भी सरकार द्वारा वेतन दिया जाना चाहिए, ताकि उनका भी जीवन यापन हो सके. उन्होंने कहा कि यदि सरकार स्कूल खोलने का निर्णय लेती है तो सरकार द्वारा जारी की गई कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करेंगे. उन्होंने कहा कि लंबे समय से स्कूल बंद होने के कारण बच्चों की पढ़ाई बहुत ज्यादा प्रभावित हुई है. मानसिक रूप से बच्चे धीरे-धीरे कमजोर होते जा रहे हैं. इसलिए जल्द से जल्द स्कूल खोले जाएं.

29.058775776.085601
Exit mobile version