व्हाट्सअप ग्रुप के जरिये भिवानी में पुलिस को दिया जा रहा चकमा, सरकार को लगाई जा रही करोड़ों की चपत-समझें सारा खेल

भिवानी : भिवानी जिले में आरटीए को बेवकूफ बनाकर ओवरलोड वाहनों को भी पार कराया जा रहा है. आपको बता दें कि इस बारे में तब पता चला जब भिवानी के तोशाम में ऐसी ही एक घटना सामने आयी, जिसमें आरटीए के सहारे ही ओवरलोड वाहनों को पार कराया जा रहा था. जी हाँ,रविवार रात को एक गाडी आरटीए की गाडी के ही पीछे खड़ी थी और लोकेशन भेजकर ओवरलोड वाहनों को पार कराया जा रहा था.

पुलिस की गाडी की भेजी जा रही थी लोकेशन 

इसकी खबर तब हुई जब तोशाम क्षेत्र में एक आरटीए की टीम इंस्पेक्टर सोनू के नेतृत्व में क्षेत्र की जांच कर रही थी.एक बोलेरो उनका पीछा कर रही थी.जैसे-जैसे वे चलते ठीक वैसे ही बोलेरो भी उनका पीछा कर रही थी. काफी देर तक ऐसा होने पर जब उन्हे शक हुआ तो उन्होंने उस गाडी को रुकवाकर उसकी जांच की. जिसके बाद पुलिस ने गाडी में मौजूद युवको का मोबाइल चेक किया. जिसे देखकर वे दंग रह गए. व्हाट्सप्प ग्रुप पर उनकी लोकेशन अन्य ड्राइवरों को भेजी जा रही थी. जिससे वे ओवरलोड वाहनों को भी निकाल सके. मौके पर ही दोनों युवक गाडी लेकर भाग निकले, लेकिन अपना मोबाइल छोड़ गए. पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है.
इंस्पेक्टर सोनू ने बताया कि इस पूरे गैरकानूनी काम के लिए व्हाट्सप्प पर दो ग्रुप बनाये गए है- मुंगीपा दर्शन और मुंगीपा एक्सप्रेस नाम से. एक ग्रुप में 98 और दूसरे ग्रुप में 68 लोग है. ग्रुप में 6-7 एडमिन भी है. इसी ग्रुप के जरिये उन्हे लोकेशन भेजी जाती थी. इसके कारण सरकार को करोडो रूपए का नुकसान भी हुआ. फिलहाल ग्रुप के मेंबर्स क़ी जानकारी निकाली जा रही है. जो भी इसमें दोषी पाए जाएंगे उन्हे कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.
28.797468476.1322058
Exit mobile version