विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी जल्द वितरित किए जाएंगे टैब, 500 करोड़ मंजूर

चंडीगढ़ : हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जल्द ही विद्यार्थियों को टैब दे दिए जाएंगे. कंवर पाल गुज्जर ने बताया कि इसके लिए सरकार द्वारा 500 करोड़ रुपए की राशि पास की जा चुकी है.

सरकार जांच रही है टैब की क्वालिटी

कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि सरकार द्वारा यह जांच की जा रही है कि विद्यार्थियों को कौन सी क्वालिटी के टैब देने हैं. इसके लिए राशि भी मंजूर हो चुकी है. उन्होंने बताया कि टैब की क्वालिटी तय होने के बाद इसके लिए टेंडर जारी किए जाएंगे. जल्द ही विद्यार्थियों में टैब वितरण का कार्य किया जाएगा.

स्कूली विद्यार्थियों को दिए जाने हैं टैब

बता दें कि सरकार द्वारा पहले ही घोषणा की जा चुकी है कि नौवीं से बारवीं के विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा के लिए टैब मुहैया करवाए जाएंगे. किसी भी विद्यार्थी को ऑनलाइन शिक्षण प्रक्रिया में तकनीकी संसाधनों की कमी ना हो पाए, इसके लिए सरकार द्वारा इस योजना की घोषणा की गई थी. जिसके तहत स्कूली बच्चों को टैब वितरण का कार्य किया जाना है. हालांकि काफी लंबे समय से विद्यार्थियों को इस योजना के पूरा होने का इंतजार है. क्योंकि लॉकडाउन की अवधि भी अब समाप्त होने को ही है. ऐसे में यदि सरकार स्कूल खोलने की घोषणा करती भी है तो विद्यार्थियों की ऑफलाइन कक्षाएं ही लगेंगी. ऐसे में सही समय पर इन टैब का फायदा विद्यार्थियों तक नहीं पहुंच पाएगा.
29.058775776.085601
Exit mobile version