बिजली विभाग का बड़ा कारनामा, उपभोक्ता का बनाया 69 लाख का बिल

जींद : हरियाणा के जींद जिले में बिजली विभाग की तरफ से एक उपभोक्ता के घर बिजली का बिल भेजा गया. उपभोक्ता को मिला यह बिल 16 हज़ार रुपए का था. उपभोक्ता को महसूस हुआ कि उसका यह बिल ज्यादा आया है तो उसने बिल को ठीक करवाने के लिए दोबारा से आवेदन किया. दोबारा जब उसको बिल मिला, तो बिल देखकर उसके होश उड़ गए. बिजली विभाग द्वारा उस उपभोक्ता को जो बिल नया बना कर दिया गया वह 69 लाख रुपए का था. जिसे देख कर उसके पैरों में जमीन खिसक गई साथ ही बिजली विभाग की तरफ से कहा गया था कि समय पर यदि बिल अदा नहीं हुआ तो 2 लाख रुपए का अतिरिक्त जुर्माना भी अदा करना होगा.

बंद दुकान का भेजा था 16 हज़ार रुपए का बिल

जींद के रहने वाले अशोक मित्तल ने बताया कि पुरानी अनाज मंडी में उसकी एक दुकान है. लॉकडाउन के चलते वह काफी समय से बंद पड़ी है. उसका बिजली का कनेक्शन 40 साल पुराना है. अशोक ने बताया कि इसी दुकान के बिल के रूप में 23 अप्रैल को उसे 16 हज़ार रुपए का बिल जारी किया गया. क्योंकि दुकान काफी लंबे समय से बंद थी तो अशोक को लगा कि यह बिल ज्यादा है. इसलिए उसने बिल ठीक करवाने के लिए दोबारा अप्लाई कर दिया.

दोबारा आवेदन करने पर बिजली का बिल बदल कर उसके घर आया तो उसमें 6953846 रुपए की राशि लिखी हुई थी. यह बिजली का बिल केवल 86 यूनिट के लिए आया था. साथ ही यह भी लिखा था कि 14 जून तक का बिल नहीं भर पाने की सूरत में 2,01,951 रुपए अतिरिक्त जमा करवाना होगा.

क्या कहना है बिजली विभाग का

इस मामले में बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता श्यामवीर सैनी ने बताया कि फिलहाल उनकी जानकारी में ऐसी कोई सूचना नहीं आई यदि कोई ऐसी शिकायत आती है तो सफीदों कार्यालय में मौजूद अधिकारियों को इसके बारे में निर्देश दिए जाएंगे. बिजली उपभोक्ता को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी.

28.797468476.1322058
Exit mobile version