दुष्यंत चौटाला का नंबरदारों के लिए बड़ी घोषणा, कहा नहीं ख़त्म की जायेगी नंबरदारी

चंडीगढ़ :हरियाणा में अब तक असमंजस की स्थिति बनी हुई थी कि क्या नंबरदारी अब समाप्त कर दी जायेगी और नंबरदारों के पदों क़ो ख़त्म कर दिया जाएगा. लेकिन इस शंका क़ो हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने खत्म कर दिया. दरअसल आज नंबरदार एसोसिएशन द्वारा डिप्टी सीएम दुष्यंत क़ो सम्मानित किया गया जोकि राजस्व विभाग के प्रभारी भी है. इस अवसर पर दुष्यंत चौटाला ने यह साफ कर दिया कि नंबरदारों के पद क़ो समाप्त नहीं किया जाएगा.

नम्बरदारों को मिलेगा नियमित वेतन

दुष्यंत चौटाला ने अपने भाषण में कहा कि नंबरदारों का पद ख़त्म नहीं किया जाएगा. बल्कि भविष्य में उन्हे नियमित रूप से उनका वेतन भी दिया जाएगा. इसके साथ नंबरदारों क़ो सरकार द्वारा चलायी गई आयुष्मान भारत योजना से भी जोड़ा जायेगा और उन्हे जल्द ही स्मार्टफोन भी उपलब्ध करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि नंबरदार हमारे समाज का अभिन्न अंग है और उनके साथ मिलकर ही समाज का विकास किया जा सकता है.

तहसील में दिया जाएगा अलग कमरा

उन्होंने ये भी कहा कि नंबरदारों से विभिन्न चलाई गई योजनाओं पर अच्छे सुझाव भी मांगे जाएंगे. साथ ही पंचायती राज द्वारा किये गए फैसलों के लिए एक कमिटी बनाई जायेगी, जिसमे नंबरदारों क़ो भी शामिल किया जाएगा .इस अवसर पर एसोसिएशन के प्रधान आज़ाद सिंह भी उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश के लिए अलग-अलग योजनाएं चलायी जाती है. नंबरदार इन योजनाओं के लिए बेहतर सुझाव दें, जिससे नंबरदारों कि भागेदारी बढ़ सके और समाज का भी कल्याण हो सके. अगर नंबरदारों की भागेदारी बढ़ी तो तहसील में उनके बैठने और काम करने के लिए उन्हे एक अलग से कमरा भी दिया जाएगा.

29.058775776.085601
Exit mobile version