डीआइटीएस में मिली 14 लाख की धांधली, अकाउंटेंट व ऑपरेटर सस्पेंड

चरखी दादरी : डिस्ट्रिक्ट इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी सोसायटी डीआइटीएस में लाखों रुपए की गड़बड़ी मिली है. इस मामले में सरल केंद्र सुपरवाइजर संजीव कुमार ने मामला दर्ज करवाया है. दर्ज शिकायत के आधार पर अकाउंटेंट और ऑपरेटर पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

14 लाख की हुई धांधली

रोहतक पीजीआइएमएस के सेवानिवृत्त निदेशक और हरियाणा सरकार के मेडिको लीगल एडवाइजर डॉक्टर डी आर यादव की रिपोर्ट के अनुसार 14 लाख रुपए का गबन किया गया है. दोनों कर्मचारियों से यह राशि रिकवर कर ली गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले कई महीनों से सोसाइटी का रिकॉर्ड दादरी के तत्कालीन उपायुक्त राजेश जोगपाल के सामने पेश नहीं किया गया था. ऐसे में शक महसूस होने पर बाढ़डा एसडीएम शंभू राठी को  पिछले 3 महीने का रिकॉर्ड जांच करने का जिम्मा सौंपा गया.

जांच में पता लगा कि डीआइटीएस सोसायटी के अकाउंट में बड़ी अनियमितताएं थी. इसके बाद जांच का जिम्मा डॉ. डी आर यादव को सौंपा गया. डॉ यादव ने अपनी जांच में पाया कि अकाउंटेंट अंकित सांगवान और ऑपरेटर शशि कुमार द्वारा करीब 14 लाख 44 हज़ार रुपए की राशि का गबन किया गया है. दोनों से यह राशि रिकवर कर ली गई है और धारा 409 और 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड भी कर दिया गया है.

29.058775776.085601
Exit mobile version