खोलें अपना आधार कार्ड सेंटर, कमाएं लाखों में, सरकार ने किया आगाह

नई दिल्ली : कोरोना काल में बहोत से लोग बेरोज़गार हो गए है. ऐसे में जिन लोगों के पास नौकरी नहीं है, वे अपना काम शुरू कर सकते है. जी हाँ आप अपना आधार सेंटर खोलकर अच्छी कमाई कर सकते है. इसके लिए फ्रेंचाइजी को लेकर UIDAI ने निर्देश जारी कर दिए है. अब आधार कार्ड सेंटर खोलना आसान हो गया है. पहले सरकारी के अलावा आधार कार्ड सेंटर खोलने की फ्रेंचाइजी भी दी जाती थी और इसके तेहत कोई भी व्यक्ति अपना आधार कार्ड सेंटर खोलने के लिए आवेदन कर सकता था.

लेकिन अब कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता ये तब पता चला जब एक यूजर ने ट्विटर पर UIDAI से सवाल पूछा और UIDAI ने उसके सवाल का उत्तर दिया. यूजर ने पूछा की, “मै UIDAI की फ्रेंचाइजी लेना चाहता हूँ,क्योंकि यहाँ 10 किलोमीटर के दायरे में कोई केंद्र नहीं है. कृपया मुझे आधार के लिए फ्रेंचाइजी दी जाये.”

इसके जवाब में UIDAI ने स्पष्ट किया कि आधार सेवा अब प्राइवेट क्षेत्र में उपलब्ध नहीं है. केवल इसकी सरकारी आईडी ही मिलेगी. आधार सेवाएं केवल बैंक, पोस्ट ऑफिस,या कॉमन सर्विस सेंटर में ही उपलब्ध है.प्राइवेट में अब ये उपलब्ध नहीं है. अधिक जानकारी के लिए राज्य सरकार के केन्द्रो में संपर्क करें.

प्राइवेट सेक्टर में आधार सुविधा बंद हो चुकी है, फिर भी फर्जीवाडा चल रहा है. यदि कोई दुकानदारो से आधार सेंटर खोलने के लिए संपर्क करते है-तो वो फर्जी है. ऐसे में आप इसकी शिकायत UIDAI को या स्थानीय पुलिस को कर सकते है. 

29.058775776.085601
Exit mobile version