ऑटो का किराया 20 रुपए लेने पर की जाएगी कानूनी कार्यवाही-जिला परिवहन अधिकारी

भिवानी : भिवानी में जिला परिवहन अधिकारी ने स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया कि जो भी ऑटो चालक सवारी से 20 रुपए किराया लेता पाया जाएगा तो उस पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.
बता दें इससे पहले ऑटो यूनियनों ने निर्णय लिया था कि भिवानी में प्रति सवारी 20 रुपए ऑटो का किराया लिया जाएगा. जिसका अलग-अलग स्तर पर विरोध भी हुआ था.इससे पहले ऑटो का प्रति सवारी का किराया 15 रुपए निर्धारित था. ऑटो का किराया 20 रुपए किए जाने का निर्णय लिए जाने के बाद दो ऑटो यूनियनों की आपस में कहासुनी भी हुई थी.

भिवानी में जिला परिवहन अधिकारी अंग्रेज सिंह ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि अब से ऑटो में किराए के रूप में सवारी से 20 रुपए किराया नहीं वसूला जाएगा. उन्होंने कहा कि जो भी इस नियम का उल्लंघन करेगा ऐसे ऑटो चालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी. जिला परिवहन अधिकारी अंग्रेज सिंह ने बताया कि आटो चालकों तथा ई-रिक्शा चालकों द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के किराया 15 रुपए से 20 रुपए कर दिया गया था.

आदेशों का किया गया उल्लंघन

जिला परिवहन अधिकारी अंग्रेज सिंह ने बताया कि इससे पहले ऑटो चालकों तथा ई रिक्शा चालकों को यह आदेश दिए गए थे कि वह प्रति सवारी किराया 15 से बढ़ा कर 20 रुपए नहीं करेंगे. लेकिन फिर भी विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देशों की अवमानना की गई और इस संबंध में कई शिकायतें दर्ज की गई, जहां पर ऑटो चालकों ने सवारी से 15 रुपए की बजाय 20 रुपए किराया वसूला है. उन्होंने कहा कि यदि अब से कोई भी ऑटो चालक तथा ई-रिक्शा चालक सवारी से ज्यादा किराया वसूलते पाया गया, तो विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी.
28.797468476.1322058
Exit mobile version