एमडीयू के विद्यालय परिसर में प्रवेश को लेकर नये दिशा निर्देश जारी, 5 अगस्त तक..

रोहतक :  महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) ने विश्वविद्यालय परिसर में शोधार्थियों तथा विद्यार्थियों के प्रवेश संबंधित दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

मदवि ने हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के दिशा-निर्देशों अनुसार शोधार्थियों को शोध कार्य के लिए परिसर में आने की छूट दी है. इसी प्रकार, प्रयोगशालाओं में प्रायोगिक कक्षाओं के लिए भी प्रावधान किया है. साथ ही, रेमेडियल तथा डाउट क्लासेज का भी प्रावधान किया है.
मदवि कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने बताया कि जिन शोधार्थियों का शोध कार्य प्रयोगशाला आधारित है, वे अपने शोध निदेशक प्राध्यापक के परामर्श से संबंधित विभागाध्यक्ष की अनुमति से विभाग में आ सकते हैं.
इसी प्रकार, सम(इवन) सेमेस्टर (दूसरे सेमेस्टरके अलावा), के विद्यार्थियों के लिए प्रायोगिक कक्षाएं, रेमेडियल तथा डाउट क्लीयरेंस कक्षाएं समूह में प्रत्येक कक्षा के लिए सप्ताह में एक बार आयोजित की जाएगी. दूसरे सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए प्रायोगिक कक्षाएं, रेमेडियल/डाउट क्लीयरेंस कक्षाएं 5 अगस्त से आयोजित की जाएंगी.
कुलसचिव प्रो. तनेजा ने बताया कि फैकल्टी सदस्यों तथा शोधार्थियों के लिए पढ़ने/अध्ययन के लिए विवेकानंद पुस्तकालय 5 जुलाई से प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक (केवल कार्य दिवस पर) खुला रहेगा. अन्य विद्यार्थियों के लिए विवेकानंद पुस्तकालय केवल पुस्तकें लेने तथा वापस देने के लिए ही खुला रहेगा.
कुलसचिव ने कहा कि सभी फैकल्टी सदस्यों, शोधार्थियों तथा विद्यार्थियों को कोविड-19 संबंधित दिशा-निर्देशों, विशेष रूप से अनिवार्य रूप से मास्क पहनना, उचित शारीरिक दूरी बनाए रखना, तथा हाथों का नियमित सैनीटाइजेशन, आदि का कड़ाई से पालन करना होगा.
शोधार्थियों, जिनका की शोध कार्य कार्यशाला आधारित है, तथा इवन (सम) सेमेस्टर के प्रायोगिक विषयों के विद्यार्थियों के लिए 5 जुलाई से बॉयज तथा गर्ल्ज होस्टल भी खोले जाएंगे. इसके लिए चीफ वार्डन (बॉयज तथा गर्ल्ज) की ओर से जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। दूसरे सेमेस्टर के विद्यार्थियों को छात्रावास प्रवेश 5 अगस्त को दिया जाएगा.
29.058775776.085601
Exit mobile version